Home > Archived > लापता विमान एन-32 की तलाश जारी, पर्रिकर ने किया हवाई सर्वे

लापता विमान एन-32 की तलाश जारी, पर्रिकर ने किया हवाई सर्वे

लापता विमान एन-32 की तलाश जारी, पर्रिकर ने किया हवाई सर्वे

लापता विमान एन-32 की तलाश जारी, पर्रिकर ने किया हवाई सर्वे

चेन्नई| रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर शनिवार को एन-32 विमान की तलाशी अभियान की निगरानी करने के लिए केरल पहुंचे। पर्रिकर वायुसेना के एक विमान में सवार होकर उस जगह का हवाई सर्वेक्षण किया जहां से विमान लापता हुआ। वहीं, मौसम खराब होने की वजह से सर्च ऑपरेशन में परेशानी हो रही है। तलाश में सेटेलाइट रुक्मिणी का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

यहां पहुंचने के बाद पर्रिकर ने ट्वीट करके कहा, ‘आईएएफ एन-32 विमान से जुड़े अभियानों की निगरानी को लेकर ताम्बरम पहुंच गया हूं।’ भारतीय वायुसेना के इस विमान ने कल पोर्टब्लेयर के लिए उड़ान भरा था लेकिन बंगाल की खाड़ी के आसपास लापता हो गया।

भारतीय वायुसेना, नौसेना और तट रक्षक ने विमान को ढूंढ़ने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया है। शुक्रवार को तांबरम वायुसेना अड्डे से उड़ान भरने के लगभग 16 मिनट बाद आठ बजकर 46 मिनट पर अंतिम बार इससे रेडियो के जरिये संपर्क हुआ था।

भारतीय वायुसेना, नौसेना और तटरक्षक बल ने व्यापक खोज एवं बचाव अभियान शुरू किया है जिसमें एक पनडुब्बी, आठ विमान और 13 पोत लगाए गए हैं। इस विमान में सवार 29 लोगों में दो पायलटों और एक नेविगेटर समेत चालक दल के छह सदस्य शामिल हैं। इसके अलावा, एक अधिकारी समेत वायुसेना से 11 कर्मचारी, थलसेना से दो कर्मचारी, तटरक्षक बल से एक कर्मचारी और नौसेना से 9 कर्मचारी शामिल हैं।

Share it
Top