Home > Archived > होप को हराकर विजेंदर बने बने एशिया पैसिफिक बॉक्सिंग चैंपियन

होप को हराकर विजेंदर बने बने एशिया पैसिफिक बॉक्सिंग चैंपियन

होप को हराकर विजेंदर बने  बने एशिया पैसिफिक बॉक्सिंग चैंपियन
X

होप को हराकर विजेंदर बने बने एशिया पैसिफिक बॉक्सिंग चैंपियन

नई दिल्ली| ओलंपिक मेडल के बाद विजेन्दर सिंह ने भारतीय मुक्केबाजी में आज एक नए मुकाम को छू लिया। ऑस्ट्रेलिया के मुक्केबाज कैरी होप को अपने पंच से मात देकर विजेंदर ने डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताब जीत लिया। विजेंदर ने प्रो बॉक्सिंग फाइट में ऑस्ट्रेलिया के कैरी होप को हराया। विजेंदर ने लगातार सातवीं जीत दर्ज की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजेंदर सिंह को इस जीत पर बधाई दी है।

भारत के स्टार मुक्केबाज विजेन्द्र सिंह ने आज उस समय अपने पेशेवर करियर की बुलंदियों को छू लिया जब उन्होंने पूर्व डब्ल्यूबीसी यूरोपीयन चैंपियन कैरी होप को एक मुकाबले में परास्त कर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट का खिताब जीता। 30 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी ने वेल्श में जन्मे ऑस्ट्रेलिया के 34 वर्षीय खिलाड़ी को 10 राउंड में परास्त किया और लगातार सातवीं जीत दर्ज की।

आज का मुकाबला विजेन्द्र का सबसे लंबा मुकाबला भी था। हरियाणा के छह फुट लंबे खिलाड़ी ने 98-92, 98-92, 100-90 अंकों से अपने प्रतिद्वंद्वी को मात दी। विजेता घोषित किए जाने के बाद विजेन्द्र ने कहा, ‘यह मेरे बारे में नहीं है, यह मेरे देश के बारे में है।’ विजेन्द्र का मुकाबला देखने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा महिला बॉक्सर एमसी मैरीकॉम, कुश्ती के खिलाड़ी योगेश्वर दत्त, क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग, युवराज सिंह, सुरेश रैना और अभिनेता रणदीप हुड्डा मौजूद थे।

Updated : 17 July 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top