Top
Latest News
Home > Archived > तुर्की में सेना ने की तख्तापलट की कोशिश,194 लोगों की मौत

तुर्की में सेना ने की तख्तापलट की कोशिश,194 लोगों की मौत

तुर्की में सेना ने की तख्तापलट की कोशिश,194 लोगों की मौत

तुर्की में सेना ने की तख्तापलट की कोशिश, 194 लोगों की मौत

अंकारा | तुर्की की राजधानी अंकारा में सैन्य तख्तापलट की कोशिश के दौरान रातभर हुए संघर्षों में 194 लोगों की मौत हो गई है। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एरदोगन ने इस्तांबुल के अतातुर्क हवाईअड्डे पर उतरने के बाद कहा कि वह तुर्की के मनमारिस के जिस रिजॉर्ट में रूके थे। उनके रिसॉर्ट छोड़ने के बाद वहां बम से हमला किया गया।

उन्होंने देश में चल रहे तख्तापलट के प्रयासों के लिए तुर्की के इस्लामिक धर्मप्रचारक फेतुल्लाह गुलेन को जिम्मेदार ठहराया। एरदोगन ने पार्टी के महासचिव के अपहरण का खुलासा करते हुए विद्रोहियों से पूछा ‘‘तुम लोग महासचिव के साथ क्या करने वाले हो?’’

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री बिनाली यिलदिरीम का कहना है कि स्थिति पर काफी हद तक नियंत्रण पा लिया गया है और अभी तक 1500 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

उन्होंने सेना से तख्तापलट के लिए इस्तेमाल में लाए जा रहे विमानों को मार गिराने के आदेश दिए हैं। इससे पहले, अंकारा में तख्तापलट के लिए इस्तेमाल में लाए जा रहे हेलीकॉप्टर को मार गिराया जा चुका है।

अंकारा में विमानों और हेलीकॉप्टर के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अभी तक सेना प्रमुख के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है। अभी भी कई शहरों से भारी गोलीबारी हो रही है।

Next Story
Share it
Top