Home > Archived > केरल तट पर अगले दो दिन में पहुंच सकता है मॉनसून

केरल तट पर अगले दो दिन में पहुंच सकता है मॉनसून

केरल तट पर अगले दो दिन में पहुंच सकता है मॉनसून

केरल तट पर अगले दो दिन में पहुंच सकता है मॉनसून


नई दिल्ली | केरल तट पर अगले दो दिन में दक्षिण पश्चिम मॉनसून के पहुंचने की उम्मीद है। हालांकि भीषण गर्मी से झुलस रहे उत्तर पश्चिम भारत में अगले पांच दिन में तापमान में ‘कोई महत्वपूर्ण’ बदलाव नहीं आएगा।


भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि केरल में अगले 48 घंटे में दक्षिणपश्चिम मानसून के पहुंचने के अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई हैं। मौसम विभाग ने इससे पहले कहा था कि मॉनसून सात जून को केरल के तट पर पहुंच सकता है। इसमें अनुमान में गलती की गुंजाइश के तौर पर मानसून के चार दिन आगे या पीछे होने की बात कही गई थी।

मौसम विभाग ने तटीय कर्नाटक, केरल, अरूणाचल प्रदेश, दक्षिण भीतरी कर्नाटक और लक्षदीप में ‘भारी से बहुत भारी बारिश’ का अनुमान लगाया है। तेलंगाना और उत्तरी कर्नाटक के भीतरी इलाकों में गरज के साथ बारिश और आंधी आ सकती है। विभाग ने कहा कि उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के दूरदराज के इलाकों में भी भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। हालांकि, इस बीच राजस्थान के कुछ इलाकों और पश्चिम एवं पूर्व मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, दक्षिण उत्तर प्रदेश और गुजरात में लू की दशाएं बने रहने का अनुमान है।

Share it
Top