Home > Archived > अनंतनाग उपचुनाव में जीतीं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती

अनंतनाग उपचुनाव में जीतीं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती

अनंतनाग उपचुनाव में जीतीं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती

अनंतनाग उपचुनाव में जीतीं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती

नई दिल्ली। अनंतनाग विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती 12000 मतों से जीत दर्ज की हैं। महबूबा मुफ्ती को 17,129, कांग्रेस के हिलाल शाह को 5589 और नेशनल कांफ्रेंस के इफ्तिखार मिसगर को 2791 वोट मिले।

इस उपचुनाव के लिए 22 जून को मतदान हुआ था जिसमें 84,000 में से 28,000 से अधिक मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था। अलगाववादियों और आतंकियों की तरफ से बहिष्कार करने के बावजूद करीब 34 फीसदी लोगों ने वोट डाले। हालांकि,पिछली बार की तुलना में इस बार 5 फीसदी वोटिंग कम हुई थी। अनंतनाग विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में महबूबा सहित आठ उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे थे। कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी के प्रमुख मुफ्ती मोहम्मद सईद के आकस्मिक निधन के बाद अनंतनाग विधानसभा की यह सीट खाली पड़ी थी। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के लिए यह चुनाव जीतना बेहद अहम था।

इसी बीच कांग्रेस उम्मीदवार हिलाल अहमद शाह ने आरोप लगाया है कि ईवीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ की गई है। जिसके चलते वोटों की गिनती को कुछ देर के लिए रोक दी गई थी। अहमद शाह ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की जीत दर्ज करवाने के लिए ईवीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ की गई है। कई ईवीएम मशीनों पर तो मुहर तक नहीं लगी है।

Share it
Top