Home > Archived > तीसरे दौर में हारकर बाहर हुई सानिया-हिंगिस की जोड़ी

तीसरे दौर में हारकर बाहर हुई सानिया-हिंगिस की जोड़ी

तीसरे दौर में हारकर बाहर हुई सानिया-हिंगिस की जोड़ी

पेरिस| दुनिया की नंबर एक जोड़ी भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस रविवार को फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल के तीसरे दौर में लगातार सेटों में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गयी और इसके साथ ही इस शीर्ष जोड़ी का 'सैनटीना स्लेम' पूरा करने का सपना टूट गया।

सानिया और हिंगिस की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेसीकोवा और केटरीना सिनियाकोवा की गैर वरीय जोड़ी ने लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से हरा दिया। सानिया और हिंगिस ने पिछले तीन ग्रैंड स्लेम विंबलडन, यूएस ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताब जीते थे और उनकी नजरे फ्रेंच ओपन जीतकर सैनटीना स्लेम पूरा करने पर थीं लेकिन चेक जोड़ी ने पहला सेट जीतने के बाद दूसरे सेट में 4-0 की बढ़त बनाकर सबको चौंका दिया।

इंडो-स्विस जोड़ी इसके बाद वापसी नहीं कर सकी और टूर्नामेंट से बाहर हो गयी। सानिया तो महिला युगल से बाहर हो गयीं लेकिन लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना ने अपने अपने जोड़ीदारों के साथ जीत हासिल कर पुरुष युगल के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाड़ी पेस ने पुरुष युगल के अलावा स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ मिश्रित युगल के अंतिम आठ में भी जगह बना ली है।

आगामी 17 जून को 43 वर्ष के होने जा रहे पेस और पोलैंड के मार्टिन मत्कोवस्की की 16वीं सीड जोड़ी ने पुरुष युगल के तीसरे राउंड के मुकाबले में ब्रिटेन के जैमी मरे और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस की चौथी सीड जोड़ी को कड़े संघर्ष में 7-6, 7-6 से पराजित किया।

पेस और मत्कोवस्की ने दोनों सेट के टाईब्रेक क्रमश: 7-5 और 7-4 से जीते। पेस और मत्कोवस्की का क्वार्टरफाइनल में पूर्व नंबर एक और पांचवी सीड जोड़ी अमेरिका के ब्रायन बंधुओं बॉब और माइक से होगा।

Share it
Top