Top
Latest News
Home > Archived > अनुराग ठाकुर सर्वसम्मति से चुने गए बीसीसीआई के नए अध्यक्ष

अनुराग ठाकुर सर्वसम्मति से चुने गए बीसीसीआई के नए अध्यक्ष

अनुराग ठाकुर सर्वसम्मति से चुने गए बीसीसीआई के नए अध्यक्ष

अनुराग ठाकुर सर्वसम्मति से चुने गए बीसीसीआई के नए अध्यक्ष

मुंबई| अनुराग ठाकुर को सर्वसम्मति से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का अध्यक्ष चुन लिया गया और इसके साथ ही ठाकुर स्वतंत्रता के बाद इस पद पर चुने गए सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बन गए हैं। उनका निर्वाचन ऐसे समय में हुआ है जब बोर्ड को कई विषयों को लेकर उथल-पुथल के दौर से गुजरना पड़ रहा है।

ठाकुर इस पद के लिए शशांक मनोहर का स्थान ले रहे हैं जिन्होंने आईसीसी के अध्यक्ष का पदभार संभालने के कारण बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। आज की विशेष आम बैठक (एसजीएम) में इस पद के लिए ठाकुर के निर्वाचन की घोषणा की गई। एसजीएम की अध्यक्षता बीसीसीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सी के खन्ना ने की।

ठाकुर के साथ एकजुटता दिखाने के लिये सभी छह ईकाइयों (कैब, असम क्रिकेट संघ, त्रिपुरा क्रिकेट संघ, एनसीसी और झारखंड क्रिकेट संघ) ने उनके नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किये थे। नियमत: सिर्फ एक ईकाई को अध्यक्ष पद के दावेदार को नामित करना था।

ठाकुर ने शनिवार को कैब अध्यक्ष गांगुली, बीसीसीआई महाप्रबंधक (खेल विकास) रत्नाकर शेट्टी और संभावित सचिव अजय शिर्के की मौजूदगी में नामांकन भरा था। उन्होंने बीसीसीआई सचिव पद से इस्तीफा भी दे दिया था। ठाकुर ऐसे समय में बोर्ड की कमान संभाले हैं जब उस पर जस्टिस आर एम लोढा समिति की सिफारिशों को लागू करने का उस पर दबाव भी होगा। मनोहर ने अपना कार्यकाल पूरा होने से सात महीने पहले ही इस्तीफा दे दिया था। अब वह आईसीसी के पहले स्वतंत्र चेयरमैन हैं

Next Story
Share it
Top