Home > Archived > डाॅलर के मुकाबले आठ पैसे मजबूत हुआ रूपया

डाॅलर के मुकाबले आठ पैसे मजबूत हुआ रूपया

डाॅलर के मुकाबले आठ पैसे मजबूत हुआ रूपया
X

डाॅलर के मुकाबले आठ पैसे मजबूत हुआ रूपया

मुंबई। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में शुरूआती कारोबार के दौरान रूपया आठ पैसे की मजबूती के साथ 66.38 पर पहुंच गया। ऐसा घरेलू इक्विटी बाजार में तेजी के बीच बैंकों तथा निर्यातकों की ओर से ताजा बिकवाली के मद्देनजर हुआ। कारोबारियों ने कहा कि निर्यातकों और बैंकों की ओर से डाॅलर की बिकवाली से रूपए को समर्थन मिला लेकिन अन्य विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डाॅलर में तेजी से घरेलू मुद्रा की मजबूती पर लगाम लगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा घरेलू इक्विटी बाजार में तेजी से रूपए को मजबूती मिली।

गौरतलब है कि कल के कारोबार के दौरान रूपया 25 पैसे की गिरावट के साथ 66.46 पर बंद हुआ था। इस बीच बंबई शेयर बाजार के सूचकांक ने 25,000 का स्तर फिर से प्राप्त कर लिया। वहीं आज कारोबार शुरू होते ही प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में 0.25 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। इस बढ़त में सेंसेक्स 25000 के स्तर पर पहुंच गया, वहीं निफ्टी 7625 के स्तर पर आ गया।

स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली। मिडकैप शेयरों में भी मामूली बढ़त के साथ कारोबार की शुरूआत हुई। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी बढ़कर 10580 के स्तर पर पहुंचा। वहीं बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.15 फीसदी बढ़कर 10525 के स्तर पर आ गया।

Updated : 6 April 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top