Home > Archived > तीन साल बाद मैड्रिड ओपन में खेलेंगे जोकोविच

तीन साल बाद मैड्रिड ओपन में खेलेंगे जोकोविच

तीन साल बाद मैड्रिड ओपन में खेलेंगे जोकोविच

मैड्रिड। दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच तीन साल बाद मैड्रिड ओपन में खेलेंगे। टूर्नामेंट दो से आठ मई तक चलेगा। 11 ग्रैंडस्लैम विजेता जोकोविच इस साल अब तक एक मैच ही हारे हैं। उन्हें मोंटे कार्लो के पहले दौर में चेक गणराज्य के जिरि वेसले ने हराया था। इसके अलावा फरवरी में दुबई ओपन में आंख में संक्रमण के कारण वे फेलिसियानो लोपेज के खिलाफ नहीं खेल पाए थे।

टूर्नामेंट में जोकोविच के अलावा नडाल, मरे व फेडरर भी आकर्षण का केन्द्र होंगे।जोकोविच की गैरमौजूदगी में नडाल ने दो साल में पहला मास्टर्स खिताब जीता था। इसके बाद नडाल ने पिछले सप्ताह बार्सिलोना ओपन जीतकर क्ले कोर्ट पर गुइलर्मो विलास के 49 खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी की।

नडाल अपनी घरेलू धरती मैड्रिड पर ट्रॉफी जीत खिताबों की संख्या 50 करना चाहेंगे। नडाल पिछले साल यहां फाइनल में ब्रिटेन के एंडी मरे से हार गए थे। मरे का इस साल प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा रहा है। फेडरर तीन ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन, विंबलडन व यूएस ओपन और इसी साल होने वाले रियो ओलंपिक को देखते हुए अपनी ऊर्जा बचाने के लिए पहले यहां नहीं खेलना चाहते थे। हालांकि अब उनका इरादा बदल गया है और घुटने की चोट के कारण करीब तीन माह कोर्ट से दूर रहने के बाद वे वापसी को तैयार हैं।

Share it
Top