Home > Archived > थ्रेडिंग बनवाते समय ध्यान रखें ये बातें

थ्रेडिंग बनवाते समय ध्यान रखें ये बातें

थ्रेडिंग बनवाते समय ध्यान रखें ये बातें

थ्रेडिंग बनवाते समय ध्यान रखें ये बातें


थ्रेडिंग करवाते वक्त लाख सावधानी के बाद भी आपकी पलको में जलन या फिर खरोंच लग जाती है या फिर थ्रेडिंग करवाने के बाद दाने निकल जाते हैं। दाने अक्सर भौं के निचले हिस्से में होते हैं जो दर्द भी बहुत करते हैं और इन्हें फोड़ देने पर दाग रह जाता है। तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने से थ्रेडिंग के बाद निकलने वाले पिंपल्स से आप छुटकारा पा सकती हैं...


1. भौं को फैलाना:- जब भी पार्लर जाएं और थ्रेडिंग करवाएं, सही से आईब्रो को कसकर पकड़ें। वरना बाल खींच जाते हैं और वहीं पर दाना बन जाता है। या फिर कट लग जाता है जिससे बैक्टीरियल इंफेक्शन भी हो सकता है।

2. बेबी पाउडर ट्रिक:- थ्रेडिंग करवाते समय आईब्रो पर बेबी पाउडर को अच्छे से लगा लें। इससे सारा तेल सोख लेगा और दर्द भी कम होगा। साथ ही बाल टूटेंगे नहीं, जिससे दाने निकलने का कोई खतरा नहीं होगा।

3. गंदे हाथ न लगाएं:- थ्रेड करवाने के बाद गंदे हाथों से वहां की त्वचा को न छुएं। इससे हाथों के बैक्टीरिया खुले हुए छिद्रों में पहुँच जाते हैं और दाने कर देते हैं।

4. सही से मॉश्चराइज करें:- चेहरे को मॉश्चराइज करते समय नेचुरल क्रीम का ही इस्तेमाल करें। नेचुरल क्रीम में सिंथेटिक ऑयल नहीं होते हैं। एलोवेरा सबसे अच्छा रहता है जिससे त्वचा पर होने वाली जलन दूर हो जाती है और दाने भी नहीं होते हैं। थ्रेडिंग के बाद त्वचा को एलोवेरा जेल या नेचुरल क्रीम से ही मॉश्चराइज करवाएं।

5. पसीना पोंछते रहें- अगर आपको थ्रेडिंग के बाद बहुत पसीना आ रहा है तो पोंछ लें। वरना दाने हो सकते हैं। पसीना इन छिद्रों में भरकर उन्हें बंद कर देता है वहीं दाने बन जाते हैं।

Share it
Top