Home > Archived > होलीगेट पर खाद्य सुरक्षा टीम का छापा, दुकानदारों में हडकंप

होलीगेट पर खाद्य सुरक्षा टीम का छापा, दुकानदारों में हडकंप

होलीगेट पर खाद्य सुरक्षा टीम का छापा, दुकानदारों में हडकंप

होलीगेट पर खाद्य सुरक्षा टीम का छापा, दुकानदारों में हडकंप


मथुरा। खाद्य विभाग की टीम ने होली गेट पर छापामारी कर कई दुकानों से खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे। छापे की खबर से थोक बाजार के नाम से विख्यात लालागंज सहित आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया और धड़ाधड़ दुकानों के शटर गिरने लगे। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी बीके राठी के नेतृत्व में विभागीय टीम ने सोमवार को शहर के प्रमुख बाजार होलीगेट क्षेत्र में भारी पुलिस बल के साथ छापामारी कर दुकानों से धड़ाधड़ नमूने लेना शुरु कर दिया जिससे दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गयी। होलीगेट स्थित प्रमुख घी-तेल व किराना विक्रेताओं के यहां से टीम ने करीब आधा दर्जन से अधिक नमूने एकत्रित कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे हैं।
कार्यवाही के संबंध में जानकारी देते हुए मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी बीके राठी ने बताया कि उन्हें होलीगेट क्षेत्र स्थित कई दुकानदारों द्वारा मिलावटी खाद्य सामिग्री बेचे जाने की शिकायत मिल रही थी। इसके चलते आज इस क्षेत्र को कार्यवाही के लिए चयनित कर कोतवाली से पुलिस बल लेकर जिन खाद्य सामग्रियों मे मिलावट का संदेह था, उनके नमूने एकत्र किए गए हैं। होलीगेट स्थित भोला घी स्टोर से घी, आरके टेऊडिंग कंपनी से कुक्कू ब्रांड तेल, नरेश कमार मनोज कुमार के यहां से सौंफ का नमूना लिया गया है। इसके अलावा इस क्षेत्र से हल्दी पाउडर, अचार आदि विक्रेताओं के यहां से भी नमूने एकत्रित किए हैं। कार्यवाही के दौरान विभागीय टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओपी शर्मा, नीरद पांडेय, नंद किशोर, सोमनाथ, मुकेश कुमार, शैलेन्द्र रावत, सविता शर्मा व अरविंद कमार आदि मौजूद थे। होली गेट क्षेत्र में छापेमारी की कार्यवाही की भनक जैसे ही कोतवाली रोड, लालागंज, भरतपुर गेट के साथ आसपास के बाजारों में हुई तो उन दुकानदारों में हड़कंप मच गया।
दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों के धड़ाधड़ शटर गिराने शुरु कर दिये। छापेमारी टीम के चले जाने के बाद बाजार खुल गया और दुकानदारों ने राहत की सांस ली।

Share it
Top