Home > Archived > क्रोम का उपयोग करने वाले यूजर्स की संख्या 100 करोड़ पार

क्रोम का उपयोग करने वाले यूजर्स की संख्या 100 करोड़ पार

क्रोम का उपयोग करने वाले यूजर्स की संख्या 100 करोड़ पार

क्रोम का उपयोग करने वाले यूजर्स की संख्या 100 करोड़ पार

पिछले हफ्ते के दौरान ही गूगल ने क्रोम 50 के स्टेबल वर्ज़न को डेस्कटॉप के लिए लांच किया है। जबकि अब यह सुनने में आ रहा है कि कम्पनी के द्वारा अपनी इस बड़ी उपलब्धि को लेकर जश्न का माहौल तैयार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अब कम्पनी के द्वारा क्रोम ओएस के मेटेरियल डिजाइन में भी कुछ अहम बदलाव किया गया है। कम्पनी ने हाल ही में इस बारे में एक रिपोर्ट जारी करते हुए बताया है कि मोबाइल पर क्रोम ब्राउज़र इस्तेमाल करने वाले लोगो की संख्या का आंकड़ा 100 करोड़ के पार हो चूका है। जबकि साथ ही यह भी बताया गया है कि ये आंकड़े मासिक यूज़र के हैं।

साथ ही यह भी देखने को मिला है कि गूगल प्ले, मैप्स, सर्च और यूट्यूब का उपयोग करने वाले यूजर्स की संख्या भी 100 करोड़ के पार हो गई है। कम्पनी ने जानकारी में बताया है कि क्रोम पर 771 बिलियन पेज लोड किए गए है, जबकि ऑटोटाइप होने के कारण 500 बिलियन कैरेक्टर टाइप नहीं किए गए है।

इस दौरान 2 मिलियन GB डेटा की बचत हुई है और 3.6 बिलियन पेज जहाँ अपने आप ट्रांसलेट हुए तो वहीँ 9.1 बिलियन फॉर्म और पासवर्ड भी अपने आप भर लिए गए। कम्पनी ने जानकारी दी है कि क्रोम को पहले से भी अधिक बनाने उसने रिसर्च कम्यूनिटी को 2,50,000 डॉलर का इनाम भी दिया है।

Share it
Top