Top
Home > Archived > तेल संयंत्र में ब्लास्ट, तीन की मौत, 50 घायल

तेल संयंत्र में ब्लास्ट, तीन की मौत, 50 घायल

तेल संयंत्र में ब्लास्ट, तीन की मौत, 50 घायल

मेक्सिको सिटी| दक्षिण पूर्वी मेक्सिको में बुधवार को एक तेल संयंत्र में भीषण ब्लास्ट हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से अधिक घायल हुए हैं। फिलहाल धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

जानकारी के मुताबिक मेक्सिको के कोटजाकोलकोस शहर में पाजारिटोस तेल संयंत्र में बुधवार को अचानक ब्लास्ट हुआ। इस संबंध में जानकारी देते हुए सरकारी पेट्रोलियम कंपनी पेमेक्स के अधिकारी ने बताया कि तेल संयंत्र में ब्लास्ट इतना जोरदार था कि आसपास 10 किलोमीटर तक धमाका महसूस किया गया, जिसके चलते निकटवर्ती स्कूलों, दफ्तरों, दुकानों और यहां तक कि घरों को भी खाली कराया गया।

उन्होंने बताया कि ब्लास्ट के वक्त संयंत्र से बहुत ऊंचा जहरीले धुएं का गुबार उठा, जो लोगों के लिए खतरनाक हो सकता था, लेकिन आसपास के क्षेत्रों को खाली कराने से ज्यादा जनहानि नहीं हुई, लेकिन ब्लास्ट के समय संयंत्र के पास मौजूद तीन कर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 50 से अधिक घायल हुए हैं, जिनका उपचार जारी है।

उन्होंने बताया कि फिलहाल ब्लास्ट के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मौके पर पहुंची दमकलें ब्लास्ट के बाद निकलने वाली आग और धुएं पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हुई हैं तथा लोगों को घटनास्थल से दूर रहने की हिदायत दी गई है।

Share it
Top