Top
Home > Archived > ठेकेदारों ने भोले की राह को किया बाधित

ठेकेदारों ने भोले की राह को किया बाधित

बुलन्दशहर। रामघाट के मुख्य मार्ग पर सिंचाई विभाग के ठेकेदारों ने नहर खोदने का काम शुरू किया, जिसकी मिट्टी रास्ते में डालकर रास्ता बाधित कर दिया। इसी रास्ते से जनपद एवं गैर जनपदों में जाने वाले कांवडिय़े बाधित रास्ते से परेशान हैं। वे कब्रिस्तान के बीचों बीच होकर निकलने पर मजबूर हैं।

कांवडिय़ों ने कल सिंचाई विभाग के खिलाफ आवाज भी उठाई, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी। प्रशासनिक अधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं। प्रशासन जहां बड़े जोरशोर से अपनी बात को प्रमुखता के साथ कांवडिय़ों को हर सुविधा मार्ग की हर मुहैया उपलब्ध कराने का दम भर रहा था, वहीं आज कांवडिय़े रामघाट क्षे में सिंचाई विभाग के ठेकेदारों द्वारा रास्ते में मिट्टी डालने से परेशान हैं। रास्ता मिट्टी पडऩे से बन्द हो गया और रास्ते में दलदल की हालत हो गई है।

जनपद एवं गैर जनपद में जाने वाले इस रास्ते से लाखों कांवडिय़े परेशानी भरे कंटीले रास्ते से होकर निकलने पर मजबूर हैं। इस सम्बन्ध में जब संबंधित अधिकारी से पूछताछ करनी चाही तो उनसे किसी कारणवश बात न हो सकी। हालांकि कांवडिय़ों का कहना है कि दो दिन बाद इस रास्ते पर सौन्दर्यीकरण का काम शुरू होता तो आज कांवडिय़ों को परेशानी न उठानी पड़ती। कांवडिय़े कब्रिस्तान के कंटीले रास्ते से होकर निकलने पर मजबूर हैं। इस ओर किसी भी प्रशासनिक अधिकारी का ध्यान नहीं है।

Share it
Top