Home > Archived > तीन वार्डों से वसूले गृहकर के 5 लाख

तीन वार्डों से वसूले गृहकर के 5 लाख

झांसी। शहर में गृहकर वसूली के लिए मार्च के अंत तक नगर निगम को अपना टैक्स विभाग का लक्ष्य पूरा करना है। जिस पर अपर नगर आयुक्त रोहन सिंह ने तीन टीमें गठित कर दी हैं और पूरे मार्च के माह में गृहकर वसूली को 19 करोड़ के लक्ष्य तक पहुंचाना है।

इस लक्ष्य में सरकारी व गैर सरकारी संस्थान भी शामिल हैं जिस पर लाखों से करोड़ों रुपये टैक्स बकाया है। जिसके लिए नगर निगम के टैक्स विभाग के द्वारा नोटिस व वारंट प्रक्रिया भी की गई और कई संस्थानों के नगर निगम द्वारा खाते भी सीज कर दिये गये। फिलहाल 16 करोड़ से अधिक लक्ष्य नगर निगम ने पूरा कर लिया है। वहीं नगर निगम के द्वारा टैक्स वसूली अभियान में अपर नगर आयुक्त ने वार्ड 16, 34, व 21 में गृहकर वसूली को लेकर सख्ती से कार्यवाही की जिसमें वार्ड 34 से जगन्नाथ पुत्र डरेले से 52 हजार, राममनोहर पुत्र भूरे से 21 हजार क्षेत्र ताज कम्पाउण्ड से वसूले।

वहीं वार्ड 16 से नेतराम पुत्र सीताराम से 29 हजार व महावीरनुपरा 21 से संजय पुत्र रमैया गृहकर वसूली के 58 हजार वसूले गये। गृहकर की वसूली आज लगभग 5 लाख से अधिक की गई। इस दौरान सहायक नगर आयुक्त आरपी सिंह, कर अधीक्षक आनंद सिंह, चंद्रिका प्रसाद व बिल कलेक्टर कन्हैलाल व विनोद यादव मौजूद रहे।

Share it
Top