Home > Archived > अपर जिला जज के मकान को चोरों ने बनाया निशाना

अपर जिला जज के मकान को चोरों ने बनाया निशाना

जज के आवास में घटना से पुलिस महकमे में मचा हड़कम्प

पुलिस अफसरों ने किया मौका मुआयना
चौकी के निकट वीआईपी क्षेत्र में घटना से लोग हैरत में

मथुरा। सिविल लाइन क्षेत्र स्थित जज कम्पाउण्ड में अपर जिला जज के मकान में घुसे चोर हजारों का सामान ले उड़े। वीआईपी इलाके में हुई चोरी से पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। सूचना पर आला पुलिस अफसरों ने घटनास्थल का निरीक्षण कर शीघ्र खुलासे के निर्देश दिये।

मिली जानकारी के अनुसार सदर थाना अन्तर्गत सिविल लाइन पुलिस चौकी के निकट बने स्थित जज कम्पाउण्ड में न्यायाधीशों के मकान हैं। वहीं एक मकान में अपर जिला जल द्वितीय श्री त्रिपाठी का भी आवास है। श्री त्रिपाठी पिछले दिनों कानपुर अपनी रिश्तेदारी में परिवार सहित गये थे। मकान में ताला लगा हुआ था। शनिवार सुबह वापस लौटने पर श्री त्रिपाठी मेन गेट का ताला खोल जैसे ही अन्दर घुसे तो सभी कमरों के ताले टूटे व सामान बिखरा देख वह अवाक रह गये। कमरों की हालत देख वह समझ गये कि उनके घर में चोरों ने हाथ साफ कर दिये। न्यायाधीश के मकान में चोरी की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। सूचना पर इलाका पुलिस के अलावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 राकेश सिंह, एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी, सीओ सिटी चक्रपाणी त्रिपाठी भी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने डॉग स्क्वॉयड बुलाया लेकिन उसका कोई फायदा पुलिस को नहीं मिला। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम बुलायी गयी।

इस टीम ने उंगलियों के नमूने लिये। चोर शायद दीवार फांद कर मकान में घुसे और उन्होंने कमरों के ताले तोड़ अन्दर का सारा सामान खंगाल डाला। बक्सों के ताले तोड़ कर उन्हें खोला गया। सिर्फ एक मैन अलमारी का ताला तोडऩे में चोर नाकाम रहे। अलमारी में ही काफी कैश व जेवरात रखे थे। चोर मकान से हजारों रूपयों का सामान ले गये। जज के यहां हुई चोरी की सूचना पर उनके अनेक न्यायाधीश साथी भी यहां पहुंच गये।

वीआईपी इलाके में हुई चोरी की घटना ने पुलिस के सुरक्षा सम्बन्धी दावों की पोल खोल कर रख दी। पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। जहां चोरी हुई वहां से चन्द कदमों की दूरी पर सिविल लाइन चौकी है। इसे बावजूद चोरी हो जाना सुरक्षा पर सवाल खड़ा करता है। वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 राकेश सिंह ने कहा कि जल्द ही इस चोरी की घटना का खुलासा कर दिया जायेगा।

Share it
Top