Home > Archived > अब सहकारिता कर्मचारियों ने शुरू की हड़ताल

अब सहकारिता कर्मचारियों ने शुरू की हड़ताल

अशोकनगर। जिले में इन दिनों हड़तालों का दौर चल रहा हैं। अब तक स्वास्थ्य, पंचायत एवं ग्रामीण विकास से जुड़े कर्मचारी हड़ताल पर थे। सोमवार से अब सहकारिता विभाग में सेवाएं दे रहे कर्मचारी अपनीं उन विभिन्न मांगों को मनवाने के लिये हड़ताल के रास्ते पर चल पड़े हैं। इनमें सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत शासन स्तर पर ग्राहकों को ऑनलाईन राशन वितरण व्यवस्था की है लेकिन कंट्रोल संचालक रजिस्टर पद्धति से ही राशन बंटवानें की मांग कर रहे हैं।

उक्त विभाग के कंट्रोल संचालक एवं सेवा समितियों के प्रबंधक प्रदेश सरकार से अपनी मांगों को दोहराते हुए ज्ञापन के माध्यम से बताया है कि वेतन मान का शीघ्र निर्धारण, संस्था निर्धारण एवं संस्था कर्मचारियों का जिला स्तर पर कैडर एवं कार्यरत कर्मचारियों का जिले में ही स्थानांतरण, सेवा नियम 2010 व 13 के मध्यभर्ती, विक्रेताओं को यथावत रखे जाने की मांग भी उल्लेखित की है। इसी क्रम में खाद्य विभाग से कमीशन के बदले वेतन निर्धारण की लंबित पड़ी मांग को दोहराते हुए खाद्य विभाग का कर्मचारी दर्जा दिलाने की बात कही है।

ई-वितरण प्रणाली को सुचारू रूप से पीओएस मशीन के खराब होने पर पुरानी पद्धति से ही राशन बांटने की मांग हड़ताली कर्मचारी करते नजर आए.पूर्व में दिये गये शासन को सुझाव एवं मांग पत्र को यथाशीघ्र समायोजित कराने की मंशा लिये बैठे सहकारिता के मुंशी और कंट्रोलों के संचालक प्रदेश की महासंघ द्वारा दिशा-निर्देश पर स्थानीय ईसागढ़ रोड़ तहसील कार्यालय के सामनें विरोध दर्ज करा रहे हैं। हड़ताल में जिलाध्यक्ष लोकेन्द्र रघुवंशी, निकुंज शर्मा, विपिन शर्मा, गोरन सेन सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे

Share it
Top