Home > Archived > करियर के अंतिम मुकाबले में मैकुलम ने बनाये 47 रन

करियर के अंतिम मुकाबले में मैकुलम ने बनाये 47 रन

हेमिल्टन। न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने अपने आखिरी एकदिवसीय पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 47 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के आखिरी एकदिवसीय में सलामी बल्लेबाज के तौर पर बल्लेबाजी करने उतरे मैकुलम ने धुआंधार अंदाज में 27 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के उड़ाते हुए 47 रन की उम्दा पारी खेली। मैकुलम का स्ट्राइक रेट 174.07 रहा। मैकुलम को मध्यम तेज गेंदबाज मिशेल मार्श के 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर जॉन हेस्टिंग्स ने मिड ऑफ पर लपका और वह पहले विकेट के रूप में 84 के स्कोर पर आउट हुए।
जब मैकुलम पवेलियन की ओर लौटने लगे तो स्टेडियम में बैठे दर्शक खड़े होकर तालियां बजाने लगे और स्टेडियम में शोर गूंज उठा। खिलाड़ियों ने भी खड़े होकर अपने कप्तान में सम्मान में तालियां बजायीं। सेड्डोन पार्क स्टेडियम में 34 वर्षीय इस बल्लेबाज के वनडे करियर की अंतिम पारी देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।
गौरतलब है कि मैकुलम ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह अपने एकदिवसीय करियर का अंतिम मुकाबला ऑस्ट्रेलिया सीरीज में खेलेंगे। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड ने जीता था जबकि दूसरे मैच में उसे चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। मैकुलम क्राइस्टचर्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट के बाद क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से विदाई लेंगे और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहेंगे।

Share it
Top