Home > Archived > तिमाही परिणाम, प्रमुख आंक़डे पर रहेगी निवेशकों की नजर

तिमाही परिणाम, प्रमुख आंक़डे पर रहेगी निवेशकों की नजर

तिमाही परिणाम, प्रमुख आंक़डे पर रहेगी निवेशकों की नजर

मुंबई। देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह प्रमुख आर्थिक आंक़डों और तिमाही परिणामों पर निवेशकों की नजर बनी रहेगी। इसके साथ ही वैश्विक संकेतों, विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेश (डीआईआई) के आंक़डों तथा डॉलर के मुकाबले रूपये की चाल व तेल की कीमतों पर भी निवेशकों की नजर बनी रहेगी। सरकार सोमवार 8 फरवरी के मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही की आर्थिक विकास दर के आंक़डे जारी करेगी।
दूसरी तिमाही की विकास दर 7.4 फीसदी रही है। शुक्रवार 12 फरवरी को सरकार दिसंबर महीने के लिए देश के औद्योगिक उत्पादन के आंक़डे जारी करेगी। नवंबर 2015 में देश के औद्योगिक उत्पादन में 3.2 फीसदी गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार को ही सरकार जनवरी महीने के लिए उपभोक्ता महंगाई दर के आंक़डे जारी करेगी। दिसंबर महीने की उपभोक्ता महंगाई दर 5.61 फीसदी थी। तीसरी तिमाही के लिए कंपनियों के परिणाम प्रकाशित करने का दौर आखिरी चरण में पहुंच गया है।
सोमवार को मोंसैंटो इंडिया, मंगलवार को अपोलो टायर्स और गेल, बुधवार को ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन फार्मा, गुरूवार को भेल और कोल इंडिया तथा शुक्रवार को महिंद्रा एंड महिंद्रा अपने परिणामों की घोषणा करेंगी। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में चीन में नव वर्ष की छुट्टी के कारण अगले सप्ताह बाजार बंद रहेगा।

Share it
Top