Top
Home > Archived > डीपी में लगी आग हादसा टला

डीपी में लगी आग हादसा टला

गुना। आगरा -मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग को हाट रोड से जोडऩे वाले पुरानी गल्ला मंडी मार्ग पर स्थित एक डिपी में आज दोपहर अचानक आग लग गई। आग कैसे लगी? इसका पता नहीं चल पाया है, किन्तु थोड़ी ही देर में आग विकराल रुप लेते हुए लपटों में बदल गई। इसके चलते आसपास के क्षेत्र में लोगों के बीच दहशत फैल गई।

घटना की सूचना तुरंत बिजली कंपनी को दी गई, जिस पर उक्त क्षेत्र की विद्युत आर्पूति बंद कर दी गई। इसके बाद आसपास के रहवासियों ने अग्निशमन यंत्र, पानी और बजरी के माध्यम से आग को बुझाने का प्रयास किया। थोड़ी ही देर में दमकल भी मौके पर पहुँच गई, किन्तु तब तक आग पर काबू पा लिया गया था। डीपी में आगजनी के चलते मंडी, हाट रोड क्षेत्र की घंटों तक बिजली गुल रही। बाद में बिजली विभाग की टीम मौके पर पहुँची और बिजली व्यवस्था को दुरुस्त किया।

आग लगने का कारण अत्याधिक लोड पडऩे से हुई स्र्पाकिंग माना जा रहा है। गौरतलब है कि बिजली कंपनी लगातार बिजली उपकरणों के रखरखाव के नाम पर करोड़ों फूंकने साथ लोगों को घंटों में जब-तब अंधेरे में रखती है, बावजूद इसके आए दिन इस तरह की घटनाएं उसके रखरखाव की पोल खोलती रहतीं है। शहर में लगी अधिकांश डीपियों की हालत इतनी खराब है की यह जरा सा भी अतिरिक्त लोड नहीं ले पाती है और जल जाती है।

Share it
Top