Home > Archived > तो विद्युत अधिकारियों के खिलाफ होगी पुलिस कार्रवाई

तो विद्युत अधिकारियों के खिलाफ होगी पुलिस कार्रवाई

अतिक्रमणकारियों को विद्युत कनेक्शन नहीं दिए जाएं, 15 दिन में हटाएं विद्युत पोल के पास से अतिक्रमण

अंतरविभागीय समन्वय बैठक में जिलाधीश ने दी चेतावनी
ग्वालियर। शहर में विद्युत पोल एवं ट्रांसफार्मर के समीप अतिक्रमण न होने पाए। यह विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों की जिम्मेदारी है। यदि अतिक्रमण की वजह से कोई दुर्घटना हुई तो विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी जवाबदेह होंगे और उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी। यह बात सोमवार को जिलाधीश डॉ. संजय गोयल ने कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित अंतरविभागीय समन्वय बैठक में विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को आगाह करते हुए कही।
जिलाधीश ने निर्देश दिए कि विशेष अभियान चलाकर अगले 15 दिनों में शहर में स्थित विद्युत पोल एवं ट्रांसफार्मर के समीप से अतिक्रमण हटवाएं। उन्होंने विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों से कहा कि इस काम में नगर निगम के अमले का सहयोग लिया जा सकता है। डॉ. गोयल ने यह भी निर्देश दिए कि अतिक्रमणकारियों को विद्युत कनेक्शन कदापि न दिए जाएं। यदि किसी ने विद्युत कनेक्शन प्राप्त करने के लिए झूठा शपथ पत्र दिया है, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें। बैठक में नगर निगम आयुक्त अनय द्विवेदी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीरज कुमार सिंह, अपर कलेक्टर विवेक श्रोत्रिय व अजयदेव शर्मा सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं अनुविभागीय राजस्व अधिकारी मौजूद थे।
भवनों पर अतिक्रमण न हों
बैठक में जिलाधीश ने नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि शहर में शामिल हो चुकीं ग्राम पंचायतों में स्थित पंचायत एवं सामुदायिक आदि भवनों का उपयोग आंगनबाड़ी, स्कूल एवं प्रशिक्षण केन्द्र आदि में सुनिश्चित करें। जिससे इन भवनों पर अतिक्रमण की संभावना न रहे।
यह निर्देश भी दिए
*अंत्योदय मेलों की तैयारी अभी से करें
* डबरा के सरकारी अस्पताल में जल्द उपलब्ध होगी वेन्टीलेटर और ईको कार्डियोग्राफी सुविधा।
* रोप-वे के लिए अनापत्ति प्रमाण-पत्र जल्द से जल्द नगर निगम को मुहैया कराएं।
* पीडब्ल्यूडी, विद्युत वितरण कंपनी एवं वन विभाग से मिलनी है एनओसी।
* गरीब परिवारों के बच्चों को निजी स्कूलों में प्रवेश दिलाने के प्रयास अभी से हों।

Share it
Top