Home > Archived > -ताज महोत्सव का आगाज-

-ताज महोत्सव का आगाज-

*सिल्वर आभा बिखेरेगा ताज महोत्सव का मंच

*आधुनिक तकनीकों के माध्यम से दर्शायी जाएंगी देश की अनेक संस्कृतियां

आगरा। इस बार अंतराट्रीय ताज महोत्सव का मंच आकर्षक रूप में बनाया गया है। इसे बनाने के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं। इस बार स्टेज को सिल्वर लुक भी दिया जाएगा। स्टेज भी सिल्वर और ब्लैक कलर का होगा। स्टेज पर 30 बाई 12 फिट की एलईडी वाल भी तैयार की जा रही है। यह स्टेज का मुख्य आकर्षण होगा। ये पूरा स्टेज 64 बाई 40 फिट का होगा। इसे पूरी तरह से वॉटर प्रूफ बनाया गया है। साथ ही स्टेज पर लगने वाली एलईडी वॉल पर ताज महल सहित तमाम ऐतिहासिक इमारतों को देख सकेंगे। महोत्सव को रेनवों लुक देने की तैयारियां की गई हैं, जिसके लिए विशेष लाइटिंग की व्यवस्था की गई है। इन विशेष लाइटों की सहायता से स्टेज के आस-पास के एरिये को इस प्रकार तैयार किया जा रहा है कि ये एरिया आप को रेनबो जैसा दिखने लगेगा। इन लाइटों को समय-समय पर इस प्रकार से संचालित किया जाएगा कि पूरा पंड़ाल रंगीन हो जाए और ये लाइटें समय-समय पर बदलती भी रहेंगी। इसके लिए "हम एक संस्कृति, अनेकÓÓ की थीम पर की जाएगी। इन आधुनिक तकनीकों के माध्यम से दर्शाया जाएगा कि उनके देश में अनेक संस्कृति हैं। इसके बावजूद भी सभी में एकता है। इस थीम को दर्शाने के लिए महोत्सव स्थल पर वाल पेंटिंग भी की जा रही है। महोत्सव के लिए ताजमहल के पास ट्रैफिक में बदलाव किया गया है।
बसई पुलिस चौकी से शिल्पग्राम तक वन वे सिस्टम लागू किया गया है। वाहन यहां से जा सकेंगे, लेकिन वापस आने की अनुमति नहीं है। इन्हें कलाकृति केन्द्र के तिराहे से लौटना होगा। ताजमहल के टिकट काउंटर को शिल्पग्राम से ताज खेमा होटल में शिफ्ट कर दिया गया है।
महोत्सव में 5 साल तक के बच्चों के प्रवेश निशुल्क रहेगा। 5 से 12 साल के बच्चों के लिए 10 रुपये। 12 से अधिक उम्र के बच्चों और अन्य लोगों के लिए 50 रुपये टिकट लगाया गया है और 50 बच्चों के स्कूल ग्रुप के लिए 500 रुपये।
कपिल देव सहित 170 गोल्फर लेंगे गोल्फ टूर्नामेंट में हिस्सा
आगरा। 19 से 21 फरवरी तक आगरा क्लब गोल्फ कोर्स में ऑल इंडिया गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में क्रिकेटर कपिल देव, पूर्व हॉकी खिलाड़ी जफर इकबाल, अर्जुन पुरस्कार विजेता अमित लूथरा, ध्रुव सिंह सहित 170 गोल्फर हिस्सा लेंगे। डीजीपी जावेद अहमद, सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के जज, सेना के अधिकारी सहित कई हस्तियां गोल्फ टूर्नामेंट में भाग लेंगे।

Share it
Top