Home > Archived > ला लीगा में 300 गोल दागने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने मैसी

ला लीगा में 300 गोल दागने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने मैसी

मैड्रिड। बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी ला लीगा में 300 गोल दागने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गये हैं। बार्सिलोना ने उनके दो गोलों की मदद से बार्सिलोना ने स्पोर्टिंग गिजोन को 3-1 से हराया।
गिजोन के खिलाफ मैच 25वें मिनट में मैसी ने 25 यार्ड की दूरी से गोल दाग अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाते हुए ला लीगा इतिहास में 300 गोल दागने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी भी बन गए। इसके 2 मिनट बाद ही गिजोन कार्लोस केस्ट्रो ने अपनी टीम को 1-1 की बराबरी दिलाई। अभी तीन मिनट और गुजरे थे कि मैसी ने अपना दूसरा गोल दागा। इसके बाद लुई सुआरेज ने 67वें मिनट में गोल दागते हुए बार्सिलोना को 3-1 की बढ़त दिलाई।
इसके साथ ही मैसी दुनिया की किसी भी एक लीग में 300 गोल दागने वाले पांचवें खिलाड़ी बने। उनसे पहले विभिन्न लीगों में जिमी ग्रेव्स, गर्ड मूलर, डिक्सी डीन और स्टीव ब्लूमर यह कारनामा दिखा चुके हैं।
इस तरह मैसी 334 ला लीगा मैचों में 301 गोल दाग चुके हैं और उन्होंने दूसरे स्थान पर काबिज टेल्मा जारा से 51 गोलों की बढ़त हासिल कर ली है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो 224 मैचों से 246 गोल दाग कर तीसरे स्थान पर है। इस तरह मैसी ने रोनाल्डो से 58 गोलों की बढ़त बना ली है।

Share it
Top