Home > Archived > कल एक घंटा बंद रहेंगे पेट्रोल पम्प

कल एक घंटा बंद रहेंगे पेट्रोल पम्प

पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

ग्वालियर। मध्यप्रदेश शासन के आदेशानुसार दोपहिया वाहन चालकों के पास हेलमेट न होने की दशा में पेट्रोल का वितरण नहीं किए जाने के विरोध स्वरूप बुधवार 17 फरवरी को शहर के सभी पेट्रोल पम्प संचालक पूर्वान्ह 11 से दोपहर 12 बजे तक अपने पम्पों को बंद रखेंगे। इस एक घण्टे के दौरान पेट्रोल और डीजल का विक्रय पूर्ण रूप से बंद रहेगा। इसी क्रम में सोमवार को ग्वालियर पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने जिलाधीश डॉ. संजय गोयल को आयुक्त खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण भोपाल द्वारा जारी आदेश बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन चालक के वाहन में पेट्रोल देने पर पेट्रोल पम्प संचालक के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में ज्ञापन भी सौंपा।
उल्लेखनीय है कि पेट्रोल पम्प पर पेट्रोल भरवाते समय कई ग्राहकों के पास हेलमेट नहीं होता है। पम्प संचालक द्वारा बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं देने पर कई बार ग्राहक लड़ाई-झगड़ा करते हुए मारपीट करने पर उतर आते हैं। कई ग्राहक तो बंदूक तक निकाल लेते हैं। ऐसी स्थिति में पम्प संचालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्वालियर पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन का कहना है कि जब तक प्रशासन उन्हें हेलमेट मामले को लेकर सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराएगा, तब तक इस प्रकार की समस्याएं आए दिन पैदा होती रहेंगी।
एसोसिएशन का कहना है कि इस एक घण्टे के दौरान शहर के लगभग 50 पेट्रोल पम्प बंद रहेंगे। एसोसिएशन की मांग है कि आयुक्त खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति भोपाल द्वारा बिना हेलमेट पेट्रोल नहीं देने एवं पेट्रोल पम्प व्यवसायी के विरुद्ध कार्रवाई का आदेश निरस्त किया जाए। ज्ञापन देने वालों में जिला पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक सचेती एवं सचिव सरबजीत सिंह आदि शामिल थे।

Share it
Top