Home > Archived > क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम की कमान कोहली को

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम की कमान कोहली को

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम की कमान कोहली को


मेलबर्न।
विराट कोहली भले ही आईसीसी की वर्ष 2016 की टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाए, लेकिन उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा घोषित वर्ष की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है।

सीए की वर्ष की टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को शामिल किया गया, लेकिन डेविड वॉर्नर जगह नहीं पा सके। आईसीसी ने गुरुवार को घोषित 2016 की टेस्ट टीम में कोहली को शामिल नहीं किया गया था। आईसीसी ने इसके लिए 14 सितंबर 2015 से 20 सितंबर 2016 की समयावधि के प्रदर्शन को पैमाना माना था। आईसीसी की टेस्ट टीम में 12वें खिलाड़ी रखे गए स्टीव स्मिथ को सीए की टेस्ट टीम में जगह मिली। लेकिन डेविड वॉर्नर अपने देश की तरफ से घोषित टेस्ट टीम में स्थान पाने में नाकाम रहे। आईसीसी अवॉड्सर््में दबदबा बनाने वाले भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी टीम में जगह पाने में सफल रहे। इस टीम में इंग्लैंड का दबदबा रहा और उसके तीन खिलाडिय़ों (जो रूट, बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो) ने जगह बनाई। इसके बाद भारत, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के 2-2 खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब रहे। पाकिस्तान और श्रीलंका का 1-1 खिलाड़ी टीम में शामिल किया गया।

टीम इस प्रकार है
अजहर अली (पाकिस्तान), जो रूट (इंग्लैंड), स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया), विराट कोहली (भारत, कप्तान), बेन स्टोक्स व जॉनी बेयरस्टो (दोनों इंग्लैंड), क्विंटन डी कॉक (दक्षिण अफ्रीका), रविचंद्रन अश्विन (भारत), रंगना हैराथ (श्रीलंका), मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया), कगिसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका)।

Share it
Top