Home > Archived > कुलपति का पुतला फूंक सपा छात्रसभा ने किया दीक्षांत समारोह का विरोध

कुलपति का पुतला फूंक सपा छात्रसभा ने किया दीक्षांत समारोह का विरोध

आगरा। अधूरे परीक्षाफल और मार्कशीट के बिना होने जा रहे विवि के दीक्षा समारोह का विरोध तेज हो गया है। बुधवार को शिक्षक संघ (औटा) ने कुलाधिपति को पत्र भेजकर समारोह स्थगित करने की मांग की है। सपा छात्र सभा ने कुलपति का पुतला फूंका और भूख हड़ताल की चेतावनी दी है।

अंबेडकर विवि का दीक्षा समारोह तीन दिसंबर को प्रस्तावित है। मगर, अभी तक सत्र 2015 के 80 हजार छात्रों का परीक्षाफल घोषित नहीं हुआ है। जिन छात्रों का परीक्षाफल घोषित हो गया है, उन्हें मार्कशीट नहीं मिली हैं। औटा अध्यक्ष डॉ. वीरेंद्र चौहान ने बताया कि विवि अधिकारियों से परीक्षाफल घोषित होने और सभी छात्रों को मार्कशीट वितरित किए जाने के बाद ही समारोह कराने की मांग की गई है। इसके बाद भी अधूरे परीक्षाफल से दीक्षा समारोह कराने जा रहे हैं। इससे पहले भी 2013 और 2014 में अधूरे परीक्षाफल से दीक्षा समारोह कराया गया था। इन दोनों सत्रों के हजारों छात्रों का परीक्षाफल भी अभी तक घोषित नहीं किया गया है और मार्कशीट नहीं मिली हैं। बीएड और एलएलबी की परीक्षाएं भी नहीं हुई हैं। ऐसे में दीक्षा समारोह स्थगित करने के लिए कुलाधिपति को पत्र भेजा है। वहीं, 28 नवंबर से विवि में धरना दिया जाएगा। उधर, सपा छात्र सभा ने पालीवाल पार्क परिसर के बाहर कुलपति प्रो. मोहम्मद मुजम्मिल का पुतला फूंका। जिलाध्यक्ष आलोक यादव ने बताया कि राज्यपाल को गुमराह कर दीक्षा समारोह कराया जा रहा है। इसके विरोध में सोमवार को भूख हड़ताल की जाएगी।

कुलसचिव केएन सिंह ने बताया कि कॉलेजों ने प्रायोगिक परीक्षा के अंक नहीं भेजे हैं, इसलिए कुछ छात्रों का परीक्षाफल घोषित नहीं हो सका है। इसे पूरा किया जा रहा है।

मेधावियों को नहीं मिल सकेंगे मेडल
विवि के दीक्षा समारोह में मेधावियों को मेडल नहीं मिल सकेंगे। 80 हजार छात्रों का परीक्षाफल अपूर्ण है और विवि प्रशासन अपूर्ण परीक्षाफल से ही मेडल सूची तैयार कर रहा है।

Share it
Top