Home > Archived > अपराधियों की धरपकड़ को बने 79 चैकिंग पॉइंट

अपराधियों की धरपकड़ को बने 79 चैकिंग पॉइंट

मथुरा। जनपद में अपराध कर आसानी से निकल भागने वाले बदमाशों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। आईजी आगरा जोन के निर्देश पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने पूरे जनपद में 79 चैकिंग पॉइंट बनाकर चैकिंग शुरू करा दी है। ये वह पॉइंट हैं जहां से बदमाश आसानी से भागने में सफल हो जाते थे। हर पॉइंट पर पिकैट तैनात की गई है।

जनपद में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के लिए आईजी जोन आगरा के निर्देश पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने जनपद के हर थाना क्षेत्र में ऐसे पॉइंट चिन्हित किये जहां से अपराधी अपराध कर आसानी से फरार हो जाते थे और इन्हीं पॉइंटों से बदमाश यहां अज्ञात शवों को फेंक जाने में सफल रहते हैं। दूसरे जनपदों से अपराध कर इन्हीं से आसानी से निकल जाते हैं। लेकिन अब एसएसपी बबलू कुमार ने इस बदमाशों को घेरने के लिए रणनीति बनाते हुए पूरे जनपद में 79 पॉइंट बनाये हैं। हर पॉइंट पर पिकैट तैनात रहेगी।

शहर कोतवाली व नौहझील थानों में सात-सात, गोविंदनगर व गोवर्धन थानों में दो-दो, जमुनापार थाने में पांच, वृन्दावन में नौ, रिफायनरी, फरह, कोसी, मगोर्रा, बरसाना थानों में चार-चार, हाइवे, सदर, महावन, बल्देव, राया, मांट, सुरीर, छाता, शेरगढ़ में तीन-तीन पॉइंट बनाये गये हैं।
इन पॉइंटों पर प्रतिदिन सुबह आठ बजे से रात्रि आठ बजे तक दो-दो कांस्टेबिल चैकिंग करेंगे। इनके पास वायरलेस हैंडसेट भी रहेगा। प्रत्येक पॉइंट पर कम से कम तीन बैरियर लगाये जायेंगे। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों से अपने-अपने क्षेत्र में 15 अक्टूबर तक बैरियर लगाने को कहा। बैरियर विकास प्राधिकरण, नगरपालिका से बनवाये जा रहे हैं। दिन में कम से कम दो बार इन पॉइंटों पर अचानक दो-दो घंटे चैकिंग कराई जायेगी।

जिन थानों में बाइक सवार बदमाशों द्वारा अधिक घटनाएं की जा रही हैं। वहां ज्यादा बैरियर लगाये जायेंगे। इस संबंध में एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि अपराध करने के बाद अब बदमाश आसानी से निकल नहीं पायेंगे। दिन के साथ-साथ रात्रि में भी इन पॉइंटों पर पुलिस बल तैनात रहेगा।

Share it
Top