Home > Archived > तिरंगा जनजागरण यात्रा 12 को निकलेगी, भारत रक्षा मंच की बैठक आयोजित

तिरंगा जनजागरण यात्रा 12 को निकलेगी, भारत रक्षा मंच की बैठक आयोजित

ग्वालियर| राष्ट्रवादी संगठन भारत रक्षा मंच की बैठक गुरूवार को होटल प्रभा इंटरनेशनल में आयोजित की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि मंच द्वारा तिरंगा जनजागरण यात्रा 12 नवम्बर को अचलेश्वर मंदिर से प्रारम्भ होगी। उसी दिन महाराजबाड़ा, हजीरा एवं मुरार में तीन स्थानों पर विशाल जनसभाएं होगी।

बैठक को राष्ट्रीय सम्बोधित करते हुए संयोजक सूर्यकान्त केलकर ने कहा कि स्वाभिमानी भारत का निर्माण तभी होगा जब यहां के नागरिकों में राष्ट्रीयता का बोध होगा। देश के नागरिकों को लगातार देशहित में चिंतन करना होगा। इस यात्रा में जनता को धारा 370, कश्मीर विस्थापितो का पुनर्वसन, बांग्लादेशी घुसपेठियों पर रोक, चाइनीज सामान का बहिष्कार, प्रमोशन में आरक्षण पर रोक आदि मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। जनता से सुझाव और समर्थन के बाद मंच इस सम्बन्ध में सरकार और प्रशासन से बात कर स्वदेश हित में नियम बनवाने के काम में जुटा हुआ है।

जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र गुप्ता ने कहा कि 12 नवम्बर तक सभी कार्यकर्ताओ को तन मन धन से संगठन कार्य करना चाहिए। जिससे हमारे ग्वालियर का मान सम्मान बढ़े। बैठक में युवा और महिला इकाई के मनोनयन पर भी चर्चा हुई, जिसके लिए सात दिन की समयसीमा तय की गई। बैठक में मुख्य अतिथि न्यूरो सर्जन डॉ जे पी गुप्ता एवं विशिष्ट अतिथि एडवोकेट डी पी गुप्ता थे। वहीं इंजी रमेश चन्द गुप्ता, एडवोकेट भगवान राज पांडे, विजय सिंह चौहान, रणवीर सिंह गुर्जर, दिवाकर नाथ गुप्ता, रणवीर सिंह गुर्जर एवं शिवकुमार शर्मा ने पूरा सहयोग कर यात्रा को ऐतिहासिक बनाने का संकल्प लिया। बैठक में संजय गुप्ता,युवा नेता जे पी शर्मा, अरविंद जादौन, रविश मूलचंदानी आदि उपस्थित थे।

Share it
Top