Home > Archived > लाखों का सट्टा लगाते पार्षद सहित तीन गिरफ्तार

लाखों का सट्टा लगाते पार्षद सहित तीन गिरफ्तार

भिण्ड। युवाओं को बरगला कर क्रिकेट मैच में लाखों रुपए का सट्टा लगा रहे पार्षद सहित तीन आरोपियों को मौके से धर दबोचा। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद शहर में बड़े पैमाने पर चल रहे सट्टे के कारोबार का खुलासा हुआ है। पुलिस द्वारा इस मामले में पार्षद अनीश कुरैशी समेत विकास उर्फ बंटी चतुर्वेदी व जहीर उर्फ सोनू खान को सट्टा लगाते गिरफ्तार करते हुए मौके पर मिले लैपटोप, आठ मोबाइल, टीवी व हिसाब-किताब के रजिस्टर एवं कागजात बरामद करते हुए प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार थाना सिटी कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि स्थानीय वार्ड क्र.18 के पार्षद अनीस कुरैशी पुत्र रसीद खान द्वारा नयापुरा क्षेत्र में बड़े स्तर पर क्रिकेट के सट्टे का कारोबार किया जा रहा है। इस आधार पर बुधवार को एक टीम गठित करते हुए पुलिस ने मौके पर छापामार। जहां पुलिस को क्रिकेट मैच का सट्टा लगा रहे पार्षद अनीस कुरैशी, सोनू खान व विकास उर्फ बंटी चतुर्वेदी को रंगे हाथों धर दबोचा। मौके पर पुलिस ने आरोपियों के पास से सट्टे के लिए प्रयोग में लिए जा रहे एक लैपटोप, तीन मोबाइल, एक टीवी समेत सट्टे की इंट्री के तीन रजिस्टर बरामद किए है। इस आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया।
हो सकता है बड़ा खुलासा
उल्लेखनीय है कि शहर में इतने बड़े पैमाने पर सट्टे के कारोबार के संबंध में पहले भी सूचनाएं मिलती रही है। लेकिन कोई पुख्ता जानकारी न होने के चलते यहां कार्रवाई नहीं हो सकी। बुधवार के रोज कार्रवाई के दौरान हुए खुलासे में ज्ञात हुआ कि आरोपियों द्वारा बड़े स्तर पर क्रिकेट के सट्टे का कारोबार संचालित है, जिसमें युवाओं को बरगलाते हुए लाखों रुपए का गोरखधंधा हो रहा है। अगर पुलिस आरोपियों के पास से जब्त लैपटाप व मोबाइल की डिटेल निकालकर पड़ताल करे तो इस अवैध व्यापार में शामिल अन्य रसूखदारों के नाम का भी खुलासा हो सकता है।
पहले भी हुआ गिरफ्तार
ज्ञात हो कि सट्टा लगाने के आरोप में धरा गया पार्षद अनीस कुरैशी आदतन अपराधी किस्म का है, जिसे पूर्व में भी जुआ समेत हत्या के प्रयास, आम्र्स एक्ट व अन्य संगीन आरोपों में गिरफ्तार किया जा चुका है। इस सभी प्रकरणों को लेकर मामला न्यायालय में विचाराधीन है। खास बात यह है कि सत्ताधारी दल का नेता होने से कई बार पुख्ता सूचना होने के बाद भी स्थानीय पुलिस इस आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने से बचती रही है।
इनका कहना है
मुखबिर की सूचना के आधार पर पार्षद अनीस कुरैशी सहित तीन आरोपियों को सट्टा लगाते गिरफ्तार किया गया है। जिनके खिलाफ प्रकरण कायम कर मामले की पड़ताल आरंभ कर दी गई है।
अमृत मीणा
अति. पुलिस अधीक्षक भिण्ड

Share it
Top