Home > Archived > अनुदेशकों के लिये जंग जारी रहेगी : पटेल

अनुदेशकों के लिये जंग जारी रहेगी : पटेल

मांगे पूर्ण होने पर मनाया जश्न, अनुदेशक कल्याण समिति की कार्यकारिणी भंग

झांसी। बुन्देलखण्ड अनुदेशक समिति द्वारा आयोजित बैठक में लखनऊ धरने का नेतृत्व करने वाली पूर्व माध्यमिक अनुदेशक कल्याण समिति के टीम ने प्रतिभाग किया। समिति के प्रदेश अध्यक्ष ने अनुदेशकों के लिये संघर्ष जारी रखने का आश्वासन दिया। बुन्देलखण्ड अनुदेशक समिति की समस्त कार्यकारिणी को भंग कर पूर्व माध्यमिक अनुदेशक कल्याण समिति में विलय कर शिशुपाल से झांसी का जिलाध्यक्ष घोषित किया।
बुन्देलखण्ड अनुदेशक समिति के द्वारा जनपद स्तरीय बैठक गांधी सभागार में आयोजित की गई। बैठक में लखनऊ धरने का नेतृत्व करने वाली पू.मा.अनुदेशक कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पटेल ने कहा कि प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा ने आश्वासन दिया है कि मानदेय एक अप्रैल से 15 हजार रुपये से ऊपर मिलेगा। छात्र से कम होने पर किसी भी अनुदेशक को हटाया नहीं जाएगा। अन्य विद्यालय में स्थानान्तरित किया जाएगा। सत्र के दौरान कोई शिकायत न आने पर स्वत: नवीनीकरण किया जाएगा। कार्य के अलावा कहीं अन्य जगह ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी। इसके अलावा नियमित मानदेय मिलेगा। प्रदेश कोषाध्यक्ष रणवीर सिंह ने शासनादेश की बारीकियों की जानकारी दी। संगठन मंत्री श्रीराम शाही ने संगठन की मजबूती पर जोर दिया। प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा व शिवशंकर सिंह ने आगामी रणनीति बताईं। बुन्देलखण्ड अनुदेशक समिति के प्रदेश अध्यक्ष प्रशांत पांडेय ने सर्व सम्मति से अपनी समस्त पू.मा. अनुदेशक में विलय की घोषणा की। इसके बाद राकेश पटेल ने सर्वसम्मति से झांसी जिले का जिलाध्यक्ष शिशुपाल को घोषित किया। सभी पदाधिकारियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। बैठक में अखंड प्रताप सिंह, शैलेंद्र, अनूप सोनी, गुलाब, आनंद, विश्वास प्रहलाद, राकेश, रविकांत, आरती झां, अभिलाषा, तबस्सुम, शहनाज, रीना, शैली, पुष्पा, सुनील, शशांक, विपिन, सहित अनेक अनुदेशक मौजूद रहे। संचालन मुदित चिरवारिया एवं आभार रमेश चक्रवर्ती ने व्यक्त किया।
गहोई वैश्य पंचायत का सामूहिक विवाह 12 फरवरी को
झांसी। गहोई वैश्य पंचायत द्वारा विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी बसंत पंचमी 12 फरवरी को 19 वां सामूहिक विवाह लक्ष्मी व्यायाम मंदिर में आयोजित करने का निश्चय किया है जिसमें आवास, मंडप, भोजन एवं विवाह से संबंधित सामग्री नि:शुल्क प्रदान की जाएगी। वर-वधु को आशीर्वाद के रुप में अनेकानेक उपहार स्वाजातीय बंधुओं एवं विभिन्न संगठनों द्वारा प्रदान किये जाएगें। उक्त आयोजन दिन में सुबह 10 बजे से सायंकाल 6 बजे तक सम्पन्न चलेगा। पंचायत के अध्यक्ष प्रकाश गुप्ता (नौगरइया)ने बताया कि इस बार 31 विवाह उक्त महायज्ञ में सम्पन्न होंगे। महायज्ञ में विधवा, विधुर परिव्यागता पुनर विवाह भी सम्पन्न होने जा रहे हैं। विवाह योग्य युवक-युवती का विशेष परिचय वार्ता का आयोजन करके विवाह संबंध कराया जाएगा।

Share it
Top