Home > Archived > अब मिस्ड कॉल करिये और सुनिए ‘मन की बात’

अब मिस्ड कॉल करिये और सुनिए ‘मन की बात’

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो पर अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कई अहम मुद्दों पर अपने विचार जनता के सामने रखे। साल 2016 के अपने पहले रेडियो संबोधन में उन्होंने किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के बारे में जागरूकता फैलाने पर जोर देते हुए अगले कुछ सालों में देश के 50 प्रतिशत किसानों को इस योजना से जोड़ने का संकल्प लिया। उन्होंने फसल कटने के बाद 15 दिन तक बीमा कवर की बात की और बताया कि इस की प्रीमियम दर काफी नीचे है। प्रधानमंत्री ने लोगों को एक उपहार देते हुए कार्यक्रम मन की बात सुनने के लिए एक नम्बर जारी किया। 8190881908 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर मन की बात कार्यक्रम सुना जा सकता है जो अभी केवल हिंदी में होगा और दूसरी मातृभाषाओं में सुनने की व्यवस्था भी जल्द ही शुरू होगी।
स्वच्छता अभियान को सौंदर्यता से जोड़ने पर बल देते हुए प्रधानमंत्री ने इस दिशा में कार्य कर रहे लोगों की प्रशंसा की। उन्होंने हजारीबाग, ठाणे, सवाई माधोपुर आदि रेलवे स्टेशनों की तारीफ करते हुए बताया कि कैसे वहां के स्थानीय कलाकार स्टेशन की दीवारों पर अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने लोगों से महापुरुषों की मूर्तियों की सफाई करने और सफाई करते हुए एक तस्वीर खींच कर सरकार की वेबसाइट पर भेजने की भी अपील की।
प्रधानमंत्री मोदी ने आगामी 4 फरवरी से 8 फरवरी तक विशाखापट्टनम में होने वाले इंटरनैशनल फ्लीट रिव्यू और गुवाहाटी में होने वाले सार्क गेम्स की जानकारी दी। दसवीं-बारहवीं कक्षाओं के लिए होने वाली परीक्षाओं के लिए पूर्व छात्रों को वर्तमान छात्रों की मदद का आह्वान किया। उन्होंने बार-बार जनता से अपने विचार भेजने का अनुरोध किया।

Share it
Top