Home > Archived > अपराधों को रोकने में पुलिस की मदद करें: जिलाधीश

अपराधों को रोकने में पुलिस की मदद करें: जिलाधीश

बड़ौदा में पुलिस जन संवाद कार्यक्रम आयोजित

श्योपुर। जिलाधीश पीएल सोलंकी ने बड़ौदा थाना परिसर में पुलिस द्वारा आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अपराधों की रोकथाम में आम नागरिक पुलिस की मदद करें। उन्होंने कहा कि अपराध रोकने के साथ ही अपराधी की भावनाओं में परिवर्तन भी आवश्यक है।
जिलाधीश ने पुलिस और जनता के बीच आयोजित संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा यातयात सप्ताह मनाया जा रहा है। अत: जागरूक नागरिक यातयात के नियमों का स्वयं तो पालन करे ही बल्कि अन्य लोगो को भी नियम पालन की समझाइश दें। उन्होने कहा कि जनता के सहयोग के बिना सफलता नही मिल सकती। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पार्क के लिए शासकीय भूमि नगर पंचायत को दी जाएगी।
साथ ही रेस्ट हाउस के जीर्णोद्धार के लिए जल संसाधन विभाग को पत्र लिखा गया है। इसी प्रकार बड़ौदा में स्टेडियम निर्माण के लिए डेढ़ करोड़ का प्रस्ताव खेल एवं युवा कल्याण विभाग को भेजा गया है। चन्द्रसागर तालाब को भी विकसित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कृषि उपज मण्डी की जमीन नगर पंचायत को दशहरा मैदान के लिए प्रदान की जाने की संभावनाओं पर विचार किया जाएगा।
पुलिस अधीक्षक एसके पाण्डे ने जनसंवाद एवं जनजागरूकता चेतना शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि सूचना, सुरक्षा, सुझाव एंव सहयोग के लिए समन्वयक प्रयास किए जाने के तहत जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसका उद्देश्य पुलिस एवं आमजन के बीच विश्वास की भावना जाग्रत करना है। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन मुस्कान के तहत लावारिस एवं अनाथ बच्चों के लिए कार्य किया जा रहा है।
पुलिस महिलाओं, बुजुर्गो एवं बच्चो की सुरक्षा के लिए प्रो एक्टिव होकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बड़ौदा कस्बे में सट्टा संचालन तथा स्मैक बेचने की शिकायत आज जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से सामने आई है। इस मामले में सख्त कार्यवाही की जाएगी।
कार्यक्रम में नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष गोपाल आचार्य द्वारा अवगत कराया गया कि जिला प्रशासन द्वारा समस्याओं के निराकरण में प्राथमिकता से कार्य किया जा रहा है जिसके परिणाम भी सामने आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि बड़ौदा में शिव बाड़ी रोड पर 30-35 साल पुराने विवाद के चलते सड़क का निर्माण कार्य नही हो पा रहा था जिसे प्रशासन ने सुलझा दिया है। जनप्रतिनिधि रितेश तोमर ने अपने संबोधन में मण्डी भूमि के दशहरा मैदान के लिए उपयोग किए जाने आदि विकास कार्यों के संबंध में अपने विचार रखे।

Share it
Top