Home > Archived > रोहित ने तोड़ा रिचर्डस का रिकॉर्ड

रोहित ने तोड़ा रिचर्डस का रिकॉर्ड

पर्थ। भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मंगलवार को नाबाद 171 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया में सर्वाधिक स्कोर बनाने का वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्डस का रिकॉर्ड तोड़ा। एकदिवसीय में दो दोहरे शतक बनाने वाले रोहित ने इसके साथ ही भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के ऑस्ट्रेलिया में बनाए तीन शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी भी की।
रोहित ने रिचर्डस के 1979 में मेलबार्न के मैदान पर नाबाद 153 रन के 37 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा है। रोहित ने पर्थ के वाका मैदान पर शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बने। उनका ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर यह कुल तीसरा और ओवरऑल नौंवा वनडे शतक है।
रोहित ने गत वर्ष मेलबार्न में बंगलादेश के खिलाफ 137 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 जबकि पर्थ में नाबाद 171 रन की पारी खेलकर शतक जड़े। रोहित ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में 1000 रन भी पूरे किए।
उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 मैचों में 68.46 के औसत से 1027 रन बनाए है जिसमें चार शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। रोहित का यह चौथा 150 से अधिक का स्कोर है और अब उनसे आगे सिर्फ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 150 से अधिक पांच बार स्कोर बनाए है।

Share it
Top