Home > Archived > तीन आदिवासियों की मुक्त कराई जमीन

तीन आदिवासियों की मुक्त कराई जमीन

जिलाधीश व पुलिस अधीक्षक ने किया सिलपुरा का भ्रमण, शिक्षक की सेवा समाप्त

श्योपुर। जिलाधीश पीएल सोलंकी द्वारा गत दिवस ग्राम विजयपुर विकासखण्ड के सूदूरवर्ती ग्राम सिलपुरा का भ्रमण कर लोगों की समस्याओं का मौके पर निराकरण किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक एसके पाण्डे, एसडीएम नाथूराम गौड़, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत विजयपुर अरविन्द शर्मा सहित शिक्षा, खाद्य, महिला बाल विकास, पीएचई, वन विभाग आदि विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।
जिलाधीश व पुलिस अधीक्षक ने ग्राम भ्रमण के दौरान ग्रामीणों को अवगत कराया कि ग्राम में प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में एक शिक्षक है तथा एक अतिथि शिक्षक है। जो नियमित रूप से विद्यालय नहीं आते है इसके अलावा एक अन्य शिक्षक अन्द्रेश मींज तीन माह से स्कूल नहीं आया है। इस पर जिलाधीश ने शिक्षक श्री मींज की सेवा समाप्त करने के निर्देश बीईओ को दिये तथा अतिथि शिक्षक रामदयाल यादव के स्थान पर गांव के ही शिक्षित युवा सुरेन्द्र आदिवासी को अतिथि शिक्षक नियुक्त करने के निर्देश प्रदान किए। साथ ही एक अन्य शिक्षक मनोज उदईया को अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
स्कूल में मध्यान्ह भोजन नहीं मिलने की शिकायत पर ग्राम के दोनों समूहो बजरंग एवं कारमदेव स्वसहायता समूह से आवंटित गेंहू लगभग 22 क्विंटल की वसूली कराने के निर्देश बीआरसी विजयपुर को दिए गए। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती कलिया गुर्जर एवं सहायिका श्रीमती सोमवती गुर्जर को हिदायत दी की केन्द्र नियमित रूप से खुले एवं बच्चों को पोषण आहार उपलब्ध हो आगे से शिकायत पाये जाने पर सेवा समाप्ति की कार्यवाही की जिलाधीश श्री सोलंकी एवं एसपी श्री पाण्डेय द्वारा ग्राम के 3 आदिवासी हदुआ, बच्चू आदिवासी एवं एक अन्य की भूमि पर कब्जा करने वालों के विरुद्ध 107-16 में कार्यवाही करते हुए 10-10 हजार रुपये की मुचलके भरवाए तथा भूमि मुक्त कराई।

Share it
Top