Home > Archived > तीसरे दौर में पहुंचे नडाल

तीसरे दौर में पहुंचे नडाल

नई दिल्ली। विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी व स्पेन के राफेल नडाल ने अमेरिकी ओपन में अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखते हुए अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन को 7-6 (7/5), 6-3, 7-5 से हराकर तीसरे दौर में पहुंच गये हैं।
मैच जीतने के बाद नडाल ने कहा कि यह मैच जीतकर बहुत खुश हूं। कोर्ट पर बहुत नमी थी। पहले सेट में डिएगो बहुत ही अक्रामक अंदाज में खेल रहा था और मैच में पहला सेटी महत्वपूर्ण रहता है। पिछले मैच की तरह इस मैच में भी नडाल को डिएगो को हराने में जी तोड़ मशक्कत करनी पड़ी। पहले सेट में 5-2 की बढ़त लेने के बाद भी नडाल को डिएगो ने पहले सेट गेम में टाईब्रेक तक खींचा। लेकिन नडाल के अनुभव से डिएगो मात खा गए और पहला सेट 7-6 (7/5), से गंवा दिया।
दूसरे सेट में आते ही नडाल के तेज तर्रार शॉट का डिएगो के पास कोई जवाब नहीं था। इसी के चलते नडाल ने दूसरे सेट में 2-0 की उपयोगी बढ़ती ले ली थी। डिएगो ने वापसी करते हुए तीन गेम जीत लिए थे, लेकिन फिर से नडाल ने बेहतरीन सर्व करते हुए दूसरे सेट को 6-3 से जीता। पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी नडाल को कड़ी टक्कर देने वाले डिएगो का उत्साह दर्शकों ने तालियों के साथ बढ़ाया। तीसरे सेट को जीतने के लिए नडाल को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। डिएगो द्वारा पांच गेम जीतने के बाद नडाल ने डिएगो की धकान का फायदा उठाते हुए सात गेम जीतकर तीसरा सेट 7-5 से जीता।

Share it
Top