Home > Archived > तीन सैकड़ा मरीजों का किया परीक्षण

तीन सैकड़ा मरीजों का किया परीक्षण

जूडा ने संचालित की समानांतर ओपीडी

ग्वालियर। गजराराजा चिकित्सालय में चल रहे जूडा के आन्दोलन के दौरान गुरुवार को सभी जूनियर चिकित्सकों ने जनरल ओपीडी को छोड़ समानांतर ओपीडी का संचालन किया। जिसमें 385 मरीजों का उपचार कर 50 प्रकार की दवाएं उपलब्ध कराई गईं। साथ ही जूडा ने चेतावनी भी दी है कि अगर शासन उनसे वार्ता करने के लिए नहीं बुलाएगा तो वह 19 सितम्बर से इमरजेंसी सेवाओं का भी बहिष्कार किया जाएगा।
जूडा का कहना है कि प्रदेश के चिकित्सा महाविद्यालयों में अव्यवस्थाओं को लेकर कई बार ज्ञापन सौंपे जा चुके हैं लेकिन आज तक कोई निराकरण नहीं हुआ है। जूडा की मांग है कि उन्हें स्टायपेड, परिवार वाले जूनियर चिकित्सकों के लिए अलग से आवास, मरीजों के लिए बेहतर चिकित्सा सुविधाएं, दवाओं के वितरण जैसी सुविधाएं दीं जाएं।

डीएमई से मिलने भोपाल पहुंचे जूडा
जूडा के असहयोग आंदोलन के चलते डीएमई डॉ. जी.एस पटेल ने जूडा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. गिरीश चतुर्वेदी को उनकी मांगों पर वार्ता करने के लिए भोपाल बुलाया है।

डॉ. सिकरवार ने किया निरीक्षण
जूडा के असहयोग आंदोलन के चलते गुरूवार को अधीक्षक डॉ. जेएस सिकरवार ने सभी चिकित्सकों को निर्देश दिए थे कि चिकित्सक ओपीडी में आएंगे तथा सभी मरीजों को देखने के बाद ही ओपीडी से जाएंगे। इसके चलते सुबह ओपीडी प्रभारी डॉ. योगेन्द्र पहारिया एवं अधीक्षक डॉ. जे.एस सिकरवार ने ओपीडी का निरीक्षण किया।

Share it
Top