Home > Archived > अनशन पर बैठे अध्यापकों ने दी गिरफ्तारियां

अनशन पर बैठे अध्यापकों ने दी गिरफ्तारियां

पुलिस ने पहले अनशन से हटाया फिर गिरफ्तार किया

भोपाल। आजाद अध्यापक संघ के अनशन पर आज पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पदाधिकारियों को मंच से पकड़ा तो अध्यापकों ने शांतिपूर्वक गिरफ्तारी दे दी। इसके पहले अध्यापकों ने पदाधिकारियों को उठाए जाने पर हंगामा मचाया था। संघ का दावा है कि 600 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें डेढ़ दर्जन गाडिय़ों में धरना स्थल से ले जाया गया।
शाम पांच बजे बाद आंदोलनकारियों को रिहा कर दिया गया। नगरीय निकाय और पंचायतों के अधीन संचालित स्कूलों में अध्यापन कर रहे अध्यापकों के आंदोलन के तहत चल रहे अनशन को पुलिस ने आज समाप्त करा दिया। आंदोलनकारी अध्यापकों को यादगारे शाहजहानी पार्क से हटाने के लिए पहले मंच पर बैठे संघ के पदाधिकारियों को पकड़ा था। उन्हें पुलिस की गाडिय़ों में बैठा लिया गया। पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई से अध्यापक नाराज हो गए और उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस व प्रशासन के अफसरों ने उन्हें यादगारे शाहजहानी पार्क खाली करने को कहा। कुछ देर चले हंगामे के बाद पदाधिकारियों और अध्यापकों ने गिरफ्तारी दे दी।

गौरतलब है कि अनशनरत अध्यापकों से मुलाकात करने के लिए दोपहर तीन बजे नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे जाने वाले थे लेकिन इसके पहले ही पुलिस कार्रवाई से यादगारे शाहजहानी पार्क खाली करा लिया गया।

Share it
Top