Home > Archived > लापरवाही: छात्र-छात्राएं परेशान

लापरवाही: छात्र-छात्राएं परेशान

चंदेरी। मध्य प्रदेश सरकार जहां एक तरफ महाविद्यालय और विद्यालय में छात्र और छात्राओं को यातायात के प्रति जागरूक करने और वहां ड्रईविंग लायसेंस बनाने के लिये हरसंभव प्रयास कर रही है। वहीं अधिकारी-कर्मचारी की लापरवाही से सरकार की मंशा पर जरूर पानी फिर रहा है।
ताजा मामला चंदेरी के माधव महाविद्यालय का है जहां शुक्रवार को परिवहन विभाग द्वारा शिविर लगाकर छात्र और छात्राओं के ड्राईविंग लायसेंस बनाने थे जिसके लिये डेढ़ सैकड़ा से अधिक छात्र-छात्राओं ने फार्म भरकर तैयारी कर ली थी। लेकिन दोपहर तीन बजे तक परिवहन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी कोई नहीं आया जिससे छात्र छात्राओं में जबरदस्त आक्रोश फैला और बबाल होने लगा। मिडिया कर्मियों के पहुंचने पर छात्रा सैयदा सवालेहा विज्ञान स्नातक अंतिम वर्ष ने बताया कि हम सभी सुबह से आये हुये हैं शाम होने को है कोई नहीं आया। वहीं विज्ञान स्नातक अंतिम वर्ष छात्राएं नेहा कोली रोशनी ओझा विनिता ओझा निहारिका कोली ने बताया कि सुबह से भूखे हैं लेकिन लायसेंस बनवाने बैठे हैं ऐसे ही 31 अगस्त को भी दिन भर हम सभी बैठे रहे लेकिन कोई भी नहीं।
इस संबंध में जब महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ.श्री मती उषा मिश्रा ने बताया कि परिवहन विभाग द्वारा उनहें 27 अगस्त को दूरभाष से सूचना दी गई की 31 अगस्त को ड्राईविंग लायसेंस का कैंप महाविद्यालय में लगाया जाएगा और सभी पात्र छात्र छात्राओं के लायसेंस बनाये जायेंगे लेकिन उस दिन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी शाम पांच बजे के बाद आये जब तक छात्र छात्राएं जा चुके थे उसके बाद 7 सितंबर को मोबाइल नंबर 9753591111 से कॉल कर सूचना दी गई कि शुक्रवार 11 सितंबर को महाविद्यालय में कैंप लगाकर लायसेंस बनाये जायेंगे। उसके बाद 8 सितंबर को मंैने सूचना निकाल दी और फार्म भरवाने के लिये स्टाफ के लोगों को भी लगा दिया है लेकिन चार बजने को है अभी तक कोई नहीं आया।
जिला परिवहन अधिकारी कुमरे ने बताया कि मैं स्वंय दो बार जा चुका हूँ लेकिन मुझे कॉलेज के प्राचार्य और स्टाफ से सहयोग प्राप्त नहीं हुआ है और आज के लिये मंैने नहीं कहा है जब श्री कुमरे को बताया कि कॉलेज की प्राचार्य ने बताया कि उन्हें इस नबंर से काल कर सूचना दी गई है तो सकपकाते हुये उन्होंने कहा कि मैं एक घंटे के अंदर पूरी टीम भेज रहा हूँ जो छात्र छात्राओं के लायसेंस बनायेगी।

Share it
Top