Home > Archived > अब मुफ्त में नहीं रंग पाएंगे दीवार

अब मुफ्त में नहीं रंग पाएंगे दीवार

दीवारों पर विज्ञापन के लिए दिया जाएगा ठेका४नयाबाजार में बनेगी बहुमंजिला पार्किग

ग्वालियर। अपने उत्पादों का विज्ञापन करने के लिए शहर की दीवारों की रंगाई करने वालों के लिए बुरी खबर है क्योंकि महापौर परिषद ने निर्णय लिया है कि अब शहर की दीवारों की रंगाई का ठेका दिया जाएगा। वहीं नयाबाजार में डीएव्ही स्कूल के सामने बहुमंजिला पार्किंग बनेगी।
शुक्रवार को आयोजित महापौर परिषद की बैठक में राजस्व प्रभारी श्रीमती खुशबू गुप्ता ने कहाकि शहर की कोई भी दीवार साफ नहीं है हर जगह लोगों ने अपने उत्पादों के विज्ञापन के लिए इन पर रंगाई कर दी है। परिषद में निर्णय लिया गया कि अब दीवारों की रंगाई भी ठेके पर दी जाएगी साथ ही होर्डिंग के दो जोन भी बढ़ाए जाएंगे जो कि हाईवे पर होंगे। वहीं जनकार्य प्रभारी सतीश बोहरे के प्रस्ताव पर नयाबाजार की यातायात व्यवस्था को ठीक करने के लिए डीएव्ही स्कूल के सामने निगम की खुली भूमि पर मल्टी लेबल पार्किग बनाने का निर्णय लिया गया।
पड़ाव पर बनेगा ई-लर्निंग भवन:- पड़ाव पर बनने वाले ई-लर्निंग भवन को पहले राजस्व प्रभारी की आपत्ति के बाद वापस कर दिया गया था साथ ही उसमें कई सुझाव भी दिए थे। इस बार सिटी प्लानर पवन सिंघल ने इस प्रस्ताव को सुधारकर बैठक में रखा जिसके बाद इस पर सहमति बन गई।
कटारे की वेतन वृद्धि रोकने का आदेश टला
कार्यपालन यंत्री सुशील कटारे की दो वेतन वृद्धि रोकने के प्रस्ताव पर महापौर श्री शेजवलकर ने अधिकारियों से कहाकि फाइल में पहले न तो श्री कटारे को दिया नोटिस है और ना ही उनकी ओर से आया हुआ कोई जबाव पेश किया गया है। इसलिए इसे पूर्ण कर फिर से लाएं इसके बाद ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।

पार्षद ने दी 30 लाख की मौलिक निधि
वार्ड क्रमांक 47 की पार्षद श्रीमती गीता राजेन्द्र दण्डोतिया ने अपनी पूरी वर्ष की मौलिक निधि 30 लाख रुपए उतारखाना में खुली भूमि पर जनमित्र केन्द बनवाने की बात कही थी। इस पर आज महापौर परिषद में सहमति दी गई।
यह निर्णय भी हुए
*करोड़ो की लागत से कई सड़कों के निर्माण कार्य को मंजूरी।
* वर्ष 2015-16 के लिये निगम पैनल अभिभाषकों की नियुक्ति के सम्बन्ध में 30 सितम्बर तक वर्तमान अभिभाषकों का कार्यकाल बढ़ाया गया।
* मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजनान्तर्गत महलगांव में हितग्राहियों के लिये यात्री सदन के निर्माण कार्य की स्वीकृति।
*10 आंगनवाडिय़ों के निर्माण कार्य पर तय रेट से 22.99 प्रतिशत अधिक दर पर कराने की सहमति।
बैठक में यह थे उपस्थित
बैठक में सतीश बोहरे, श्रीमती खुशबू गुप्ता, गंगाराम बघेल, डॉ0 श्रीमती शोभा सिंह सिकरवार, , धर्मेन्द्र राणा, श्रीमती नीलिमा शिन्दे, केशव सिंह, धर्मेन्द्र सिंह (गुड्डू तोमर), श्रीमती मीना जाटव, खेमचन्द गुरवानी, नगर निगम आयुक्त अजय गुप्ता आदि शामिल थे।

Share it
Top