Home > Archived > कर्मचारियों के परिजनों ने घेरी नपा

कर्मचारियों के परिजनों ने घेरी नपा

तीन दिन में समस्या हल होने के आश्वासन पर वापस लौटे कर्मचारी

श्योपुर। पिछले आठ माह से कर्मचारियों को वेतन न मिलने से चली आ रही समस्या का समाधान न होने के चलते जहां सोमवार को नगर पालिका परिषद श्योपुर के 31 कर्मचारियों के परिजनों ने नगर पालिका घेरकर अध्यक्ष के समक्ष अपनी मांग रखी। वहीं अपनी मांग पूरी न होती देख परिजनों ने हगांमा भी किया, जिसके चलते मौके पर पुलिस बल भी बुलाया गया।
ज्ञातव्य हो कि पिछली परिषद द्वारा नगर पालिका में कार्यरत दैनिक वैतन भोगी, सफाई कर्मियों व अन्य कर्मचारी को परमानेन्टे किया गया था जिन्हें नई परिषद द्वारा भी तीन माह का वेतन दिया गया था। लेकिन पिछले आठ माह से 31 कर्मचारियों को वेतन न मिलने के कारण सोमवार को कर्मचारियों के परिजनों ने नगर पालिका का घेराव कर दिया और वेतन देने के लिए नपाध्यक्ष दौलतराम गुप्ता से मांग की। कर्मचारियों का कहना था कि उन्हें पिछले आठ माह से वेतन नहीं मिल रहा जिससे उनके परिवार की माली हालत खराब हो चुकी है। उन्होंने बताया कि यदि उन्हें वेतन नहीं मिला तो उनके भूखों मरने की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी।
साहब गलत है तो हमें नौकरी से हटा दो
नगर पालिका परिषद का घेराव करने पहुंचे सफाई कर्मचारियों का कहना था कि हम कई सालों से नगर पालिका परिषद श्योपुर में काम कर रहे हैं और जिसके एवज में उन्हें प्रतिमाह वेतन भी दिया जाता रहा है जिसके चलते पिछली परिषद द्वारा हमारा नियमितीकरण भी किया गया था और नयी परिषद बैठने के बाद भी हमें तीन माह का वेतन मिला लेकिन अब पिछले आठ माह से परिषद ने हमारा वेतन रोक दिया है। कर्मचारियों ने नपाध्यक्ष श्री गुप्ता से कहा कि यदि हमारी नौकरी गलत है तो हमें हटा क्यों नहीं देते।
तीन दिन बाद बैठक में होगा निर्णय
पिछले आठ माह से दैनिक वेतन भोगी और सफाई कर्मचारियों की चली आ रही समस्या का निराकरण तीन दिन बाद परिषद द्वारा बुलाई जाने वाली विशेष बैठक में लिया जाएगा। यह बात नगर पालिका सीएमओ श्री अहिरवार ने कर्मचारियों के समक्ष कही। सीएमओ का आश्वासन मिलने के बाद कर्मचारियों के परिजन वहां से चले गये।
हम कैसे मनाएंगे त्यौहार
कर्मचारियों ने नपा अध्यक्ष से मिलकर कहा कि आगामी दिनों में त्यौहार आ रहे हैं और दो-चार दिन बाद रक्षाबंधन भी है और ऐसे में हमें पिछले आठ माह से वेतन भी नहीं मिला तो आखिर हम कैसे मनायेंगे त्यौहार, और यदि यही स्थिति रही तो त्यौहार तो दूर की बात है हमारे तो बच्चे भूखे ही मर जायेंगे।
नपा कर्मचारी से हुई धक्का-मुक्की
वेतन नहीं मिलने से परेशान दैनिक वेतनभोगी व सफाई कर्मचारियों के परिजनों ने नपा के एक अन्य कर्मचारी के साथ धक्का-मुक्की कर दी तथा काफी हगांमा शुरू कर दिया, ऐसी स्थिति को देख नगर पालिका अध्यक्ष दौतलराम गुप्ता ने तुरंत पुलिस बल को बुलवा लिया जिसके बाद मामला शांत होता दिखा।

Share it
Top