Home > Archived > लापता इंडोनेशियाई विमान का मलबा मिला

लापता इंडोनेशियाई विमान का मलबा मिला

जकार्ता। एक खोजी विमान ने पापुआ प्रांत में लापता हुए इंडोनेशियाई विमान के मलबे का पता लगा लिया है जिसमें ५४ यात्री सवार थे। खोज अभियान में लगे अधिकारियों ने बताया कि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि हादसे में कोई यात्री जीवित बचा है या नहीं।
जानकारी के अनुसार, यह हादसा खराब मौसम की वजह से रविवार को इंडोनेशिया के पहाड़ी पूर्वी प्रांत पापुआ में हुआ। ट्रिगाना एयर सर्विस के इस विमान ने कल पापुआ प्रांत की राजधानी जयापुरा से पापुआ के ही ओकसिबिल शहर के लिए उड़ान भरी थी लेकिन जल्द ही ओकसिबिल हवाईअड्डे से इसका संपर्क टूट गया था।
परिवहन मंत्रालय के प्रवक्ता जुलियस बराता ने बताया कि विमान चालक द्वारा संकट संबंधी सूचना दिए जाने के कोई संकेत नहीं हैं। उन्होंने बताया कि विमान में ४९ यात्री और चालक दल के पांच सदस्य थे। यह विमान ४२ मिनट में अपनी उड़ान पूरी करने वाला था। विमान में सवार यात्रियों में दो नवजातों सहित पांच बच्चे थे। अधिकारियों ने बताया कि विमान का मलबा ओकसिबिल से करीब बारह किमी दूर पाया गया।
इसके साथ ही, राष्ट्रीय खोज एवं बचाव एजेंसी के प्रमुख हेनरी बैमबांग सोएलिस्टियो ने बताया कि खोज एवं बचाव दल दुर्घटना स्थल के करीब पहुंचने के लिए प्रयासरत हैं।

Share it
Top