Home > Archived > ताले तोड़कर सूने घर से लाखों की चोरी

ताले तोड़कर सूने घर से लाखों की चोरी

ग्वालियर। जनकगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत गिर्राज कॉलोनी स्थित एक घर के नौ ताले तोड़कर अज्ञात चोर करीब बीस लाख रुपए का माल समेटकर ले गए। चोरी की जानकारी तब लगी, जब पड़ोस में रहने वाले पीडि़त गृहस्वामी के मामा ने फोन पर उन्हें सूचित किया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट एवं डॉग स्क्वाड को बुलाया। डॉग स्क्वाड आठ सौ मीटर की दूरी पर जाकर एक घर के सामने खड़ा हो गया। इस पर पुलिस उस घर में रहने वालों की तलाश में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार नौगांव के रहने वाले प्रदीप दीक्षित का मकान गिर्राज कॉलोनी गोल पहाडिय़ा में है। वह और उनके दोनों छोटे भाई एक साथ ही रहते हैं। पिछले रविवार को प्रदीप के 16 वर्षीय बेटे विकास की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। इस कारण वह सपरिवार अपने गांव नौगांव में पहुंच गए थे। दिन में कुछ समय के लिए वह या उनके भाई, गिर्राज कॉलोनी स्थित घर पर आ जाते थे और रात के समय वह ताला डालकर अपने गांव पहुंच जाते थे। प्रदीप ने बताया कि रविवार शाम को वह अपने गांव से आए थे और रात करीब नौ बजे उन्होंने घर से अपनी 315 बोर की लायसेेंसी बन्दूक ली और घर पर ताला डालकर गांव चले गए। जाते समय पास में रहने वाले अपने मामा से घर देखने के लिए बोल गए थे। मामा के अनुसार रात करीब 12 बजे तक घर पर ताला पड़ा हुआ था। उसके बाद वह अपने घर जाकर सो गए। सुबह जब मामा दूध लेने के लिए घर से निकले तो वह पुन: प्रदीप के घर पर पहुंचे तो देखा कि मुख्य दरवाजे पर ताला नहीं लगा था। वह दरवाजा खोलकर अन्दर पहुंचे, जहां पर घर का पूरा सामान बिखरा पड़ा था और कमरों के ताले टूटे हुए पड़े थे। उन्होंने तुरंत प्रदीप को फोन पर सूचना देते हुए पुलिस को भी सूचित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल की और फिं्रगर प्रिंट एक्सपर्ट डॉ. जी.एस. तिवारी तथा डॉग स्क्वाड को भी बुला लिया। मौके से जहां दो फिंगर प्रिंट मिले हैं वहीं डॉग स्क्वाड आठ सौ मीटर दूर रहने वाले राहुल रजक एवं राजा के घर जा पहुंचा। पुलिस ने बताया कि रहुल व राजा आपस में साले-बहनोई हैं और वह दोनों तथा उसकी मां जानकी व पत्नी घर से गायब हैं। पुलिस इन सभी की तलाश में जुट गई है। पुलिस के अनुसार यह दोनों शातिर वाहन चोर हैं। उनका इस चोरी की घटना को भी हाथ हो सकता है।

यह गया सामान
पीडि़त प्रदीप दीक्षित ने बताया कि चोरों ने घर के नौ ताले तोड़कर सामान चोरी किया है। हम तीनों भाइयों के कमरों से 15 सोने के हार, 24 चूडिय़ां, 12 जंजीर, 32 अंगूठी, एक पेण्डल व चेन, पांच जोड़ी टॉप्स, दो जोड़ी डायमंड टॉप्स, 15 जोड़ी तोडिय़ां, पायल और करीब तीन लाख रुपए नगदी गायब हुए हैं। इस पूरे सामान की बाजारू कीमत करीब बीस लाख रुपए बताई जा रही है।

बच्चें की गुल्लक तोड़ी
चोर घर में रखी बच्चों की तीन गुल्लकों को भी तोड़कर करीब पचास हजार रुपए ले गए। वहीं अन्य सौ, पचास व दस ,बीस के नोट वह नहीं ले गए, जो खुले में पड़े थे तथा आर्टिफिसियल ज्वेलरी को भी वह छोड़ गए हैं।

Share it
Top