Home > Archived > क्रूरता: गौवंश से भरे ट्रक में 4 बछड़ों की मौत

क्रूरता: गौवंश से भरे ट्रक में 4 बछड़ों की मौत

गाय को कुचलकर भाग रहा था ट्रक

अशोकनगर/ अथाईखेड़़ा। पुलिस ने कोयल घटी से एक ट्रक जप्त किया है। इसमें 32 बछड़े भरे हुए थे। बछड़ों को किस क्रूरता से ट्रक में भरा गया था इसका अंदाज इस बात से मिलता है कि 32 में से 4 बछड़े मरे हुए मिले हैं। खास बात यह है कि यह ट्रक अशोकनगर में एक गाय को कुचलकर गया था। घटना बुधवार सुबह की है।
अशोकनगर की ओर से बंगलाचौराहे की ओर जा रहा ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचएफ 3316 जब त्रिदेव महादेव मंदिर पर पहुंचा तो चालक तेज गति के कारण वाहन पर नियंत्रण नही रख सका। जिससे एक गाय ट्रक की चपेट में आ गई। गाय की मौत हो गई। जबकि चालक ने ट्रक की गति बढ़ाकर वहां से भाग निकलने में भलाई समझी बाद में यह ट्रक देवखेड़ी पर स्थित टोल नाके पर भी नही रुका और बेरियर तोड़ता हुआ निकल गया। इसके बाद अथाईखेड़ा गांव के लोगों को इस बात की सूचना किसी ने दी। जिससे ग्रामीण सड़क किनारे इक_े हो गए और जब ट्रक निकला तो उसे रुकवाने का प्रयास किया। लेकिन ट्रक चालक ने ट्रक नही रोका जिससे लोगों ने वाहनों से ट्रक का पीछा किया। बाद में ट्रक कोयल घाटी पर अनियंत्रित होकर सड़क से उतर गया जिससे ट्रक में सवार चालक उतरकर भाग गए। बाद में पीछा कर रहे लोग कोयल घाटी पहुंचे और उन्होंने पूरी जानकारी बहादुरपुर पुलिस को दी। कुछ समय बाद मौके पर पुलिस पहुंची और पुलिस की मौजूदगी में जब ट्रक को खोलकर देखा गया तो इसमें बछड़े भरे हुए थे। लोगों का आक्रोश तब और बढ़ गया जब बछड़ों की गिनती करते समय 4 बछड़े मरे हुए मिले। मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सक डॉ. राघवेन्द्र सिंह और सहायक जय सिंह सिकरवार ने पशुओं का उपचार किया।
मृत पशुओं के बारे में चिकित्सक का मानना है कि बछड़ों की मौत दम घुटने से हुई है। कुछ पशुओं को अंदरूनी चोटें भी आई हैं। बाद में सभी पशुओं को प्रारंभिक उपचार के बाद पुलिस ने अशोकनगर स्थित एक गौशाला में छुड़वा दिया है। इस दौरान ट्रक से बछड़ों को निकालने से लेकर उनके उपचार करने तक गांव वालों से सहयोग दिया। वहीं पुलिस द्वारा ट्रक चालक और ट्रक के विरुद्ध कार्रवाई की है।

Share it
Top