Home > Archived > लगातार हो रही चोरियों से आमजन भयभीत

लगातार हो रही चोरियों से आमजन भयभीत

मुरैना | सिहौनियां थाने के खडिय़ाहार गांव में रविवार-सोमवार की रात 2 बजे अज्ञात चोरों ने दो घरों के ताले तोड़कर चोरी की, सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। चोरी की यह घटनाएं एक ही गली में रामगोविन्द उपाध्याय व रामविलास दुबे के घर घटित हुई। जब सुबह घर की महिलाएं नींद से जागीं तो घर के ताले टूटे मिले, तलाशी करने पर पता चला कि घर में रखे जेवरात व नगदी को चोर उड़ा ले गए। चोर इन घरों से डेढ़ लाख रुपए नगदी तथा 13 तौले सोने के जेवरात पार करने में सफल हो गए। यही नहीं चोरों ने घर में प्रवेश करने के बाद पहले छत पर खाना खाया तथा जाते समय छत पर ही मलमूत्र का त्याग किया ताकि चोरों के खोज पुलिस नहीं लगा सके।
मिली जानकारी के अनुसार खडियाहार की शुक्ला गली में रविवार-सोमवार की रात 2 बजे के करीब रामविलास दुबे के मकान के बंद गेट को सीढिय़ा बनाकर चोर छत पर पहुंचे तथा वहां से घर के कमरों के ताले तोड़कर अंदर दाखिल हो गए। रामविलास दुबे के घर से चोर सोने की चूड़ी, सीतारानी, अंगूठी, बाले कुल 10 तौले सोने के जेवरात कीमत 3 लाख रुपए तथा रामगोविन्द उपाध्याय के घर से 1.50 लाख रुपए नगद व 6 तौले सोने के जेवरात कुल कीमत 3 लाख रुपए चुरा ले गए।
घर की महिलाएं जब सुबह जागीं तो उन्होंने घर के हालात देखकर पुरुषों को जगाया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने डॉग के माध्यम से चोरों की तलाश का कयास भी किया मगर कोई सफलता हासिल नहीं हुई। पुलिस ने चोरी की घटनाओं के मामले दर्ज कर लिए हैं। वभाग के माध्यम से कराए जा रहे कार्यों का अवलोकन किया। साथ ही किला परिसर की सभी जगहों में घूमकर किले में लगाए गए गेट, दीवाल आदि की मरम्मत कार्य को देखा। इसी प्रकार पुरातत्व विभाग के कर्मचारियों से किले की अन्य गतिविधियों की जानकारी हासिल की।

Share it
Top