Home > Archived > लाईफलाईन एक्सप्रेस गरीबों के लिए चमत्कार: मिश्रा

लाईफलाईन एक्सप्रेस गरीबों के लिए चमत्कार: मिश्रा

दतिया रेल्वे स्टेशन पर हुआ भव्य शुभारंभ

दतिया। मुझे दतिया की जनता ने बहुत प्यार दिया है और हमेशा मेरा हर काम में दतिया के विकास में पूर्ण रूप से सहयोग भी करती है। इसलिए मैंने अपना पूरा जीवन दतिया की जनता के विकास में लगाने का लक्ष्य लिया है। मैं अंतिम सांस तक दतिया की सेवा करता रहूंगा। मैने दतिया के गरीब और असहाय लोगों के लिए ही अथक प्रयासों से यह एक्सप्रेस बुलाई है जिससे अधिक उपचार का लाभ मिल सके और गरीबों के लिए अदभुत चमत्कार सिद्व होगी।
यह बात प्रदेश शासन के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने रविवार 19 जुलाई को दतिया रेल्वे स्टेशन प्लेटफार्म क्रमांक-1 पर आई लाईफ लाईन एक्सप्रेस (जीवन रेखा एक्सप्रेस) के शुभारंभ अवसर पर कही।
भिण्ड-दतिया सासंद डॉ. भागीरथ प्रसाद अपने उदबोधन में कहा कि यह लाईफ लाईन एक्सप्रेस दतिया के लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगी। स्थानीय विधायक डॉ. मिश्र ने कहा कि गरीब लोगों की तकलीफों को देखते हुए स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता की भावना रखते हुए गरीबों के लिए लाईफ लाईन एक्सप्रेस दतिया बुलाकर अदभुत चमत्कार किया है।
सेवढा विधायक प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि विकास ऐसे ही नहीं होता है उसके लिए दिन रात जागकर मेहनत करनी पड़ती है। यदि कोई भी व्यक्ति मन में ठान लें कि हमें अच्छी भावना से विकास करना है तो उसका सभी लोग साथ भी देते है और उसका लक्ष्य भी पूरा होता है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हँू कि जिस प्रकार से दतिया का विकास हो रहा है उसी प्रकार से सेवढ़ा का विकास हो।
इसीक्रम में भाण्डेर विधायक घनश्याम पिरोनिया ने अपने उदबोधन में कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने यहां के गरीब लोगों की सहायता हेतु लाईफ लाईन लाकर स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता दिखाई है। यह लाईफ लाईन एक्सप्रेस पूरे जिले का लाभ पहुंचाने में लाभकारी सिद्ध होगी। नगर पालिका अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल, जिलाधीश प्रकाश जांगरे ने इस मौके पर अपने-अपने विचार व्यक्त किए। लाईफ लाईन के डायरेक्टर रजनीश गौड़ ने लाईफ लाईन एक्सप्रेस के संबध में पूरे विस्तार से जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र द्वारा कुमारी वैष्णवी अहिरवार को 6 लाख 50 हजार का चैक मुख्यमंत्री द्वारा स्वीकृत इलाज हेतु प्रदाय किया।डॉ. मिश्र ने दतिया में हवाई ट्रेनिंग स्कूल प्रारंभ करवाने की घोषणा की। स्वास्थ्य मंत्री द्वारा भिण्ड-दतिया सासंद डॉ. भागीरथ प्रसाद से दतिया के लिए एक हवाईजहाज की मांग की।
इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा राधाकांत अग्रवाल, बैंक के पूर्व अध्यक्ष प्रमोद पुजारी, बडौनी मंडल अध्यक्ष वीरसिंह यादव, राके श भार्गव, जिला पंचायत उपाध्यक्ष विनय यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष जगदीश यादव, जनपद अध्यक्ष श्रीमती रीता सतीश यादव, नगर महामंत्री मनमोहन तिवारी, हरिओम सिंह यादव, जनपद अध्यक्ष भाण्डेर श्रीमती याशोद परिहार मण्डी अध्यक्ष प्रतिनिधि जीतू कमरिया अंत्योदय समिति के उपाध्यक्ष डॉ. रामजी खरे, अमरीश बाबू शर्मा, भूरे चौधरी, बलदेवराज बल्लू, रामू शर्मा सहित जनप्रतिनिधिगण एवं पूरा प्रशानिक अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share it
Top