Home > Archived > अनसुलझे हत्याकाण्ड का पर्दाफाश

अनसुलझे हत्याकाण्ड का पर्दाफाश

सतनवाड़ा थाना क्षेत्र में मिला था अज्ञात का शव

शिवपुरी । विगत 12 जून को सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम धमकन में अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने के बाद अज्ञात हत्यारे के विरुद्ध हत्या का प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस ने बुधवार को हत्या की गुत्थी सुलझाने के बाद मृतक की पहचान कर ली है तथा हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है।
चौकीदार बुद्धाराम जाटव ने चमड़ीखेड़ा बांध डूबक्षेत्र जंगल में ठाकुरबाबा के स्थान पर एक अज्ञात व्यक्ति की लाश पड़ी होने की सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने शव को विच्छेदन गृह पहुंचाने के बाद मर्ग कायम कर मामले की जांच की तो बाद में हत्या का प्रकरण भी दर्ज किया था। इस अंधे कत्ल को पुलिस पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए मौके पर वरिष्ठ अधिकारियों ने निरीक्षण भी किया था। उप निरीक्षक आरआर तिवारी सतनवाड़ा को इस अंधे कत्ल को उजागर करने के निर्देश दिए गए थे। विवेचना के दौरान आसपास के लोगों से पूछताछ की गई एवं मुखबिर तंत्र फैलाया गया।
13 जून को अज्ञात मृतक की शिनाख्तगी हेतु लगातार प्रयास किए जिसके फलस्वरूप शव की पहचान उमराव उर्फ सलीम उर्फ पप्पू पुत्र दुल्ले अहिरवार उम्र 35 साल निवासी ग्राम भदूमरा जिला दतिया के रूप में स्थापित हुई।
कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए बारीकी से अनुसंधान करने पर ज्ञात हुआ कि मृतक उमराव उर्फ सलीम उर्फ पप्पू, पूरन अहिरवार, निवासी बड़ौनी के यहां मजदूरी से काम करता था। इसी दौरान उसके पूरन अहिरवार की बहन से अवैध संबंध स्थापित हो गए इसका पूरन अहिरवार को पता चल गया। तभी उसने अपनेे साथी उत्तम सिंह अहिरवार निवासी ओरीना के साथ मिलकर मृतक उमराव उर्फ सलीम उर्फ पप्पू को मारने की योजना बनाई। आरोपी पूरन निवासी बडोनी एवं उत्तम सिंह अहिरवार निवासी बड़ोनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 315 बोर कट्टा मय जिंदा राउड बरामद किया हैं। साथ घटना में प्रयुक्त की गई डीलेक्स मोटर साईकिल भी जप्त की हैं।
पूरन पर था 10 हजार का इनाम
हत्याकाण्ड के आरोपी की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा पांच हजार रुपए का नगद इनाम घोषित था वहीं आरोपी पूरन अहिरवार पर दतिया जिले के संगीन अपराधों में पूर्व से पांच हजार का इनाम घोषित किया गया है।

Share it
Top