Home > Archived > कुवैत में मस्जिद, ट्यूनेशिया में होटल पर आतंकी हमले

कुवैत में मस्जिद, ट्यूनेशिया में होटल पर आतंकी हमले

कुवैत में मस्जिद, ट्यूनेशिया में होटल पर आतंकी हमले

कुवैत, फ्रांस, कुवैत और फिर ट्यूनेशिया। शुक्रवार शाम दो घंटे के अंदर इन तीन देशों पर आतंकी हमले हुए। फ्रांस की एक फैक्टरी पर हमले के कुछ ही घंदे बाद कुवैत की एक शिया मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान एक फिदायीन बम हमला हुआ। इसमें अभी तक 13 लोगों की मौत की खबर है। आंतकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। इसके ठीक बाद ट्यूनिशिया निशाना बना। दो होटलों पर हुए आतंकी हमले में 27 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस हमले को बंदूकधारियों ने अंजाम दिया। इस हमले की पीछे कौन है, अभी पता नहीं चल पाया है।
क्या हुआ कुवैत में: कुवैत के अल-सवाबेर में स्थित अल-इमाम-अल-सादिक नाम की शिया मस्जिद में हमले के समय नमाज पढ़ी जा रही थी। रमजान के महीने में शुक्रवार होने के कारण मस्जिद में लोगों की अच्छी-खासी उपस्थिति थी। मृतकों और घायलों के बारे में अभी कोई ठीक-ठीक संख्या पता नहीं चल सकी है।
स्थानीय समाचारों के मुताबिक कम-से-कम 13 लोगों की मौत और कई के घायल होने की सूचना मिली है। ट्विटर पर जारी कुछ तस्वीरों में मस्जिद के मलबे के नीचे कई लोग दबे हुए दिख रहे हैं।
घटनास्थल के पास स्थित एक अस्पताल में कम-से-कम 8 गंभीर रूप से घायल लोगों को उपचार के लिए पहुंचाया गया है। आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गई हैं। इस हमले के बाद आतंकी संगठन आईएस ने बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली। इससे पहले फ्रांस में हुए हमले के पीछे भी आईएस आतंकियों का हाथ माना जा रहा है, क्योंकि घटनास्थल पर आईएस की झंडे मिले हैं।

Share it
Top