Home > Archived > अपनी शक्ति को जाग्रत करें महिलाएं: कांकर

अपनी शक्ति को जाग्रत करें महिलाएं: कांकर

भाजपा महिला मोर्चा की बैठक आयोजित


भिण्ड। भाजपा महिला मोर्चा भिण्ड जिले में ताकतवर है। प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहा है। जो कार्यक्रम प्रदेश नेतृत्व से मिलते हैं उन्हें प्रभावी रूप से संपन्न किया जाता है। यह बात मंगलवार को भाजपा महिला मोर्चा की बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव कांकर ने कही। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर देश में बहनों को जाग्रत करने के लिए सभी राज्यों के संभाग मुख्यालयों पर नारी के सम्मान में महिला मोर्चा मैदान में इस नारे के साथ नारी सम्मान यात्रा आयोजित की गई है। जो कि ये यात्रा 17 जून से नई दिल्ली से चलकर 18 जून को संभागीय मुख्यालय ग्वालियर में पहुंचेगी। जिसमें संभाग के समस्त जिलों की बहनों भारी संख्या में पहुंचकर अपनी शक्ति का परचम फहराएगी। जिसकी तैयारियों को लेकर गिर्राज पैलेस सभाकक्ष में भाजपा महिला मोर्चा की जिला मोर्चा की जिला बैठक आयोजित की गई।
महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष श्रीमती सुशीला नरवरिया और उनकी टीम की बहनों ने जिले में एक लाख पांच हजार 200 सदस्य बनाकर प्रदेश में जिले का नाम प्रथम स्थान पर अंकित किया है। 18 जून को नारी सम्मान यात्रा में जिले से बहिनें पहुंचकर अपनी शक्ति का परचम फहराएं, जिसे के सभी मण्डलों से महिला मोर्चा की बहनों की भागीदारी हो यह कार्यक्रम आपका है, भारतीय जनता पार्टी बहनों के साथ कदम-कदम पर आगे खड़ी है।
महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री एवं नारी सम्मान यात्रा की संभागीय प्रभारी श्रीमती ममता भदौरिया ने कहा है कि प्रदेश अध्यक्ष लता बानखेडे के आह्वान पर नारी सम्मान यात्रा में सभी बहनें ग्वालियर पहुंचकर अगवानी कर महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष का भव्य स्वागत के साथ-साथ मातृशक्ति सम्मेलन को प्रभावी बनाएं, उन्होंने कहा कि भिण्ड जिले से 500 बहिनें पहुंचेंगी, जिसकी तैयारियां मण्डल स्तर तक प्रारंभ की जाएं। श्रीमती भदौरिया ने बताया कि नारी सम्मान यात्रा 17 जून को दिल्ली से चलकर आगरा मथुरा होती हुई शाम को मुरैना पहुंचेगी, जहां महिला मोर्चा द्वारा अगवानी एवं स्वागत किया जाएगा। रात्रि विश्राम ग्वालियर में होगा। दूसरे दिन 18 जून को ग्वालियर के श्याम वाटिका में नारी शक्ति यात्रा के तहत सभा होगी।
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्रीमती कृष्णकांता तोमर ने सभी बहनों को आग्रह किया कि वे सर्वाधिक संख्या में नारी सम्मान यात्रा में बहनें पहुंचे। महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष श्रीमती सुशीला नरवरिया ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि नारी शक्ति सम्मान यात्रा में भिण्ड जिले से सर्वाधिक बहनें ग्वालियर पहुंचेंगी, जिले के 14 मण्डलों बहनों को तैयारी करने को कहा गया कि वे अपने-अपने मण्डल से 100-100 महिलाओं को लेकर श्याम वाटिका पहुंचें। उन्होंने बताया कि 18 जून को भिण्ड शहर की सभी बहिनें प्रात: नौ बजे गिर्राज पैलेस होटल पर एकत्रित होंगी, वहां भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव कांकर झण्डी दिखाकर महिलाओं को ग्वालियर के रवाना करेंगे।
पोलिंग बूथों पर मनाएं योग दिवस
भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव कांकर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा देश व प्रदेश में किए जा रहे योग दिवस पर भिण्ड जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं की भी प्रमुख जिम्मेदारी है कि वे अपने-अपने सभी मण्डलों के मतदान केन्द्रों पर 21 जून को सत्ता और संगठन के साथ योगा कार्यक्रम आयोजित कर उसे प्रभावी बनाएं। भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव कांकर ने सभी मण्डल अध्यक्षों को निर्देशित किया है कि वे योग दिवस कार्यक्रम की अपने-अपने मण्डलों के मतदान केन्द्रों तक कार्यक्रम योग का आयोजित करें। जिसमें ग्रामीण एवं शहरी अंचल के सर्वसमाज के कार्यकर्ता, युवा, बुजुर्ग, मातृशक्ति भी योगा में भाग ले। कार्यक्रम में भाजपा समर्थित सभी जन प्रतिनिधि भी योगा कार्यक्रम में मार्गदर्शन के लिए शरीक हों।
ताकि उन्हें उत्साह मिले और कार्यक्रम को प्रभावी रूप से संपन्न करा सकें।

Share it
Top