Home > Archived > तस्करों ने बीएसएफ पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई में एक की मौत

तस्करों ने बीएसएफ पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई में एक की मौत

धुबड़ी। निचले असम के धुबड़ी जिलांतर्गत भारत-बांग्लादेश सीमा के निकट इसामारी के बोगडरो गांव में आज मंगलवार की तड़के 50 से 60 पशु तस्करों ने दाव, लाठी व ईंट-पत्थर से बीएसएफ के जवानों पर हमला बोल दिया। इस दौरान उन्होंने एक बीएसएफ के जवान पटेल उपाधीधारी को पकड़कर बांग्लादेश ले जाने की कोशिश की। घटना की गंभीरता को देखते हुए बीएसएफ के जवानों ने आत्मरक्षा हेतु जवाबी हमला बोल दिया। जिसके चलते तस्कर अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे। तस्करों को भागते देख उनके चंगुल से जवान को छुड़ाया गया। इस दौरान चली गोली एक तस्कर के सीने में जा लगी। जिसको तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर उसकी मौत हो गई।
बीएसएफ के गुवाहाटी फ्रंटियर के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि आज तड़के 150 से अधिक पशुओं के जत्थे को 50 से 60 पशु तस्कर भारत से बांग्लादेश ले जाने की कोशिश की। इस दौरान बीएसएफ ने जब उन्हें रोका तो उन्होंने जवानों पर हमला बोल दिया। जवाबी कार्रवाई के चलते तस्कर अपनी जान बचाते हुए भाग निकले। तस्करों में कुछ भारतीय तथा कुछ बांग्लादेशी थे। तस्करों के कब्जे से 6 पशुओं को छुड़ाया गया, जबकि शेष पशु कुछ बांग्लादेश में प्रवेश कर गई जबकि अंधेरे में भारतीय सीमा में कुछ पशु चली गई।
इस घटना के बाद इलाके में बीएसएफ ने जोरदार तलाशी अभियान छेड़ दिया है। सूत्रों ने बताया कि तस्करों द्वारा इस तरह का हमला इस क्षेत्र में पहली बार हुआ है। घटना के बाद पूरे इलाके में विशेष एहतियात बरता जा रहा है।

Share it
Top