Home > Archived > तिमाही परिणाम, आर्थिक आंक़डों पर रहेगी निवेशकों की नजर

तिमाही परिणाम, आर्थिक आंक़डों पर रहेगी निवेशकों की नजर

तिमाही परिणाम, आर्थिक आंक़डों पर रहेगी निवेशकों की नजर

मुंबई। देश के शेयर बाजारों में आगामी संक्षिप्त कारोबारी सप्ताह में निवेशकों की नजर जनवरी-मार्च तिमाही के परिणामों और सरकार द्वारा जारी किए जाने वाले प्रमुख आंक़डों पर टिकी रहेगी। मंगलवार (14 अप्रैल) को बाजार डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर जयंती के मौके पर बंद रहेगा।
आगामी सप्ताह में निवेशकों की नजर विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेश (डीआईआई) के आंक़डों, वैश्विक बाजारों के रूझान, डॉलर के मुकाबले रूपये की चाल और तेल की कीमतों पर बनी रहेगी। बाजार अगले सप्ताह के पहले दिन शुक्रवार 10 अप्रैल को जारी औद्योगिक विकास के आंक़डे पर प्रतिक्रिया करेगा। शुक्रवार को जारी आंक़डे के मुताबिक, फरवरी 2015 में औद्योगिक उत्पादन वृद्धि दर 5 फीसदी रही, जो जनवरी में 2.6 फीसदी थी।
निवेशकों की निगाह अगले सप्ताह सरकारी तेल विपणन कंपनियों के शेयरों पर रहेगी, जो तेल मूल्य की समीक्षा करेंगी। तेल कंपनियां हर महीने के बीच में और आखिर में गत दो सप्ताह में आयातित तेल की औसत कीमत के आधार पर तेल मूल्य की समीक्षा करती हैं। बाजार का अगला महत्वपूर्ण चरण कंपनियों की चौथी तिमाही के परिणामों की घोषणा का है, जो अगले सप्ताह से शुरू होगी।

Share it
Top